दर्द दूर करने के लिए करे नारियल तेल और कपूर का इस्तेमाल
दर्द दूर करने के लिए करे नारियल तेल और कपूर का इस्तेमाल
Share:

आप यह सुनकर हैरान होगें कि कपूर हमारे शरीर को कितने लाजबाब फायदे है. इसको हर घर में जरूर रखना चाहिए ताकि जब भी हमें कोई एेसी परिस्थिति आए तो हम इससे फायदा लें सके.

1-गर्मियों के मौसम में आमतौर पर मच्छर बहुत ही हो जाते है जिससे डेगूं जैसी बीमारियां होने का खतरा बना रहता है. एेसे में यदि आप एक कपूर का टुकड़ा जलाएंगे तो इसकी महक से मच्छर भाग जाते हैं.

2-यदि  खुजली और रैशेज से परेशान हैं तो कपूर से आप निजात पा सकते हैं. इसके लिए नारियल के तेल में कपूर मिलाएं और वहां पर लगाएं यहां आपको ये परेशानी हो. इससे खुजली में आपको आराम मिलेगा.

3-बाॅडी में कहीं भी अगर दर्द हो तो आप नारियल के तेल में कपूर मिलाकर दर्द वाली जगह पर लगाएं. इससे आपको दर्द से तुरंत राहत मिलेगी.

4-कपूर आपको पेट दर्द से निजात दिलाने के लिए एक अच्छा उपाय साबित हो सकता है. इसके लिए पानी में अजवाइन उबालें और इसमें एक चुटकी कपूर पाउडर मिलाकर पीएं. ऐसा करने से आपको पेट दर्द से तुरंत आराम मिलेगा.

5-कई बार अचानक से हमारी त्वचा जल जाती है. एेसे में कपूर की कुछ बूंदों को जली हुई त्वचा पर लगाने से आराम मिलता है. इससे जलन कम होती है और इंफेक्शन का डर भी नहीं रहता.

6-कपूर को जैतून के तेल के साथ मिलाकर बालों में लगाएं. इससे  स्ट्रैस भी कम होता है और बालों की रूसी भी खत्म होती है.

केले और नारियल तेल से करे फटी एड़ियो का इलाज

बालो को स्ट्रेट करने के लिये करे कोकोनट मिल्क का इस्तेमाल

स्वस्थ रहना है तो रोज पिए नारियल का पानी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -