पान के पत्तो से करे अपने वजन को कम
पान के पत्तो से करे अपने वजन को कम
Share:

पूजा में पान के पत्तों का इस्तेमाल पुराने ज़माने से होता चला आ रहा है.पर क्या आप जानते है की पान न केवल मुंह का रंग और स्वाद बदलने का काम करता है बल्कि हमारी सेहत को भी बहुत तरीको से लाभ पहुंचाता है.

आइये जानते है पान के पत्तो के सेहत से जुड़े कुछ फायदे-

1-अक्सर दांतो में सड़न या दर्द की समस्या हो जाती है .यह समस्या आगे चल कर पायरिया का रूप ले लेती है.ऐसे में पान के पत्तो का इस्तेमाल करके पायरिया की बीमारी से राहत पा सकते है.पायरिया होने पर पान में 10 ग्राम कपूर मिलाकर दिन में 3 से 4 बार पान का सेवन करने से बहुत जल्द ही आराम मिलता है. बस इस बात का धयान रखे की कपूर और पान के रस को गले के अंदर न ले जाये.  

2-पान हमारे शरीर में सैलिवरी ग्लैंड को सक्रिय करके लार बनाने का काम करता है सैलिवरी ग्लैंड हमारे शरीर में खाने को पचाने का काम करती है.अगर आपको कब्ज की समस्या है तो आपके लिए पान की पत्ती चबाना काफी फायदेमंद हो सकता है. गैस्ट्रिक अल्सर की समस्या में भी इसका सेवन फायदेमंद होता है.

3-अगर आप अपने वजन को कम करना चाहते है तो आज से ही पान के पत्तो का इस्तेमाल शुरू कर दे.एक पान के पत्ते में 5 साबुत काली मिर्च रख कर खाली पेट चबाने से कुछ ही हफ्तों में आपका वजन कम हो जायेगा.ये वजन को कम करने का सबसे सस्ता और आसान उपाय है.

नारियल का तेल करता है दिल की बीमारियों से बचाव

नींद की अच्छी दवा है कददू के बीज

स्तन कैंसर से बचाव करती है लीची

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -