लारेस विश्व पुरस्कार: रोनाल्डो और लेब्रोन को पीछे कर इस एथलीट ने जीत ख़िताब
लारेस विश्व पुरस्कार: रोनाल्डो और लेब्रोन को पीछे कर इस एथलीट ने जीत ख़िताब
Share:

नई दिल्ली:  क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लेब्रोन जेम्स जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को पछाड़ कर स्प्रिंट बादशाह उसेन बोल्ट ने लारेस विश्व पुरस्कार समारोह में चौथी बार ‘स्पोर्ट्समैन आफ द ईयर’ की ट्राफी हासिल की, तो वही महिला वर्ग से यह  सम्मान को  जिमनास्ट सिमोन बाइल्स को मिला. ये दोनों खेल के सबसे लंबे और सबसे छोटे एथलीट हैं

बता दे कि बोल्ट जहां 1.95 मीटर लंबे हैं तो सिमोन की लंबाई महज 1.45 मीटर है. लेकिन दोनों एथलीट रियो ओलंपिक में दमदार रहे वही जब ये दोनों खिलाडी अपना पुरुस्कार लेने पहुंचे तो उनका गर्मजोशी के साथ स्वागत किया गया. 

वही प्रेसकॉन्फ्रेंस के दौरान बोल्ट ने कहां कि, इस शानदार पुरस्कार के लिये शुक्रिया. लारेस मेरे लिये बड़े पुरस्कारों में से एक है. यह मेरा चौथा पुरस्कार है और रोजर फेडरर जैसे दिग्गज के साथ इसकी बराबरी करना शानदार है. उसके बाद जिमनास्ट सिमोनने कहा कि, मेरे पास बयां करने के लिये शब्द नहीं हैं, यह पुरस्कार हासिल करना सम्मान की बात है. यह सिर्फ मेरे लिये नहीं है बल्कि मेरे वर्ग में सभी नामांकित हुए खिलाड़ियों के लिये है.  हम सभी जहां हैं, वहां पहुंचने के लिये सभी ने एक सी मेहनत की है.

घुटनो के बल बेटी जीवा का पीछा करते नज़र आए पापा धोनी

सर्विस टेक्स चोरी मामला : कोर्तं इ पेश नही होगी सानिया

IPL : 20 फरवरी को बंगलुरु में लगेगी 351 खिलाड़ियों की बोली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -