पाक को लेकर रेक्स टिलरसन की खरी-खरी
पाक को लेकर रेक्स टिलरसन की खरी-खरी
Share:

यह सभी जानते है कि इन दिनों पाकिस्तान और अमेरिका के बीच रिश्तों में कडुआहट आ गई है. इस बीच अमेरिका के विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन ने अपने मन की ज़ाहिर करते हुए कहा कि उन्हें  पाकिस्तान से वार्ता करना अच्छा नहीं लगता. हालाँकि इसके बावज़ूद अमेरिका के लिए पाकिस्तान अब भी महत्वपूर्ण और मूल्यवान साझेदार है.

उल्लेखनीय है कि अमेरिकी विदेश मंत्रालय की बुधवार को हुई बैठक में विभाग के ही एक अधिकारी के सवाल पर टिलरसन ने स्पष्ट कहा कि पाकिस्तान से डील करना मुझे पसंद नहीं. हालाँकि टिलरसन अमेरिका के लिए पाकिस्तान को अब भी महत्वपूर्ण और मूल्यवान साझेदार माना है. उन्होंने कहा पिछले एक दशक में रिश्तों में खटास आई है. लेकिन अब आपसी संबंध को एक साझा हित की तरफ ले जाना पड़ेगा.

आपको बता दें कि विदेश विभाग के सहकर्मी से अमेरिकी विदेश मंत्री ने कहा, पाकिस्तान को अपनी सरजमीं पर आतंकी संगठनों के फलने-फूलने देने से खतरे पैदा हुए. पाकिस्तान की स्थिरता और उसके भविष्य को लेकर हमारी चिंताओं पर उसके साथ बात कर रहे हैं. इस मौके पर रेक्स टिलरसन ने कहा कि दोनों को मिलकर ऐसी राह तलाशनी चाहिए, जिससे क्षेत्र में शांति और स्थिरता लाने के लिए साथ काम सकें. उन्होंने कहा, हमारी एक बेहतरीन टीम उस क्षेत्र में कर रही है, लेकिन अब भी बहुत काम बाक़ी है. दरअसल अमेरिका पाकिस्तान को खोना भी नहीं चाहता और चमकाना भी चाहता है.

यह भी देखें

ट्रम्प ने की आव्रजन सुधार लागू करने की मांग

अमेरिका की सड़कों पर हुआ ऐसा कारनामा, देखने वालों की लग गयी भीड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -