अगस्त से शुरू होगा यूएस ओपन 2020 का आयोजन, दर्शकों की नहीं होगी एंट्री
अगस्त से शुरू होगा यूएस ओपन 2020 का आयोजन, दर्शकों की नहीं होगी एंट्री
Share:

पूर दुनिया कोरोना से जूझ रही है. इस महामारी की वजह से खेलों के आयोजन पर ब्रेक लग गया था. लेकिन अब धीरे-धीरे खेलों को फिर से शुरू किया जा रहा है. फिलहाल फुटबॉल लीग की शुरुआत हो चुकी है. क्रिकेट सीरीज को भी कराए जाने की पहल की गई है और अब टेनिस टूर्नामेंट के आयोजन की घोषणा हुई है।

दरअसल, इस साल के आखिरी ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन के आयोजन की घोषणा कर दी गई है. यूएस ओपन इस साल अगस्त में खेला जाएगा. न्यूयॉर्क के गर्वनर एंड्रयू कुमो ने मंगलवार को इसकी अनुमति दे दी है. कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लागू किए गए लॉकडाउन को खोलने की प्रक्रिया के तहत यह अनुमति दी गई।

जानकारी के लिए बता दें की यूएस टेनिस महासंघ ने दर्शकों के बिना यह टूर्नामेंट कराने की मंशा जाहिर की थी, लेकिन उन्हें इस पर सहमति का इंतजार था. महामारी के वजह से मार्च से ही पेशेवर टेनिस टूर्नामेंट बंद हैं. यूएस ओपन 31 अगस्त से 13 सितंबर के बीच खेला जाएगा. साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम फ्रेंच ओपन को कोरोना वायरस संक्रमण फैलने की वजह से स्थगित कर दिया गया था. इसे अब सितंबर अक्टूबर में कराया जाएगा. इसे यूएस ओपन के बाद 20 सितंबर से 4 अक्टूबर के बीच कराया जाएगा. इस टूर्नामेंट को स्थगित कर इसकी तारीफ में बदलाव किए जाने पर काफी खिलाड़ियों ने नाराजगी भी जाहिर की थी. हालांकि कोरोना महामारी के फैलने की वजह से साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम विंबलडन को रद्द कर दिया गया था. 74 साल में पहली बार इस टूर्नामेंट को रद्द करने का निर्णय लिया गया था. इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट का आयोजन 28 जून से 11 जुलाई के बीच लंदन में किया जाना था.

कोरोना काल में टेस्ट सीरीज खेलने इंग्लैंड जाएगी पाक टीम, पीएम इमरान ने दी अनुमति

एंड्रिया टूर टेनिस: जोकोविच ने जीता एक मैच, ज्वेरेव ने जीते अपने दोनों मुकाबले

एथलिट कंग को क्लीन चिट की है उम्मीद, पिछले साल प्रतिबंधित पदार्थों का किया था सेवन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -