अमेरिकी सदन ने मारिजुआना को संघीय रूप से डिक्रिमिनलाइज़ करने के लिए बिल पारित किया
अमेरिकी सदन ने मारिजुआना को संघीय रूप से डिक्रिमिनलाइज़ करने के लिए बिल पारित किया
Share:

वाशिंगटन: द्विदलीय समर्थन के साथ, अमेरिकी प्रतिनिधि सभा ने संघीय आधार पर मारिजुआना को डिक्रिमिनलाइज़ करने के लिए कानून पारित किया। बिल को ज्यादातर पार्टी लाइनों, 220-204 के साथ अनुमोदित किया गया था, जिसमें तीन रिपब्लिकन पक्ष में दो डेमोक्रेट के अलावा सभी में शामिल हो गए थे।

जो कोई भी मारिजुआना बनाता है, वितरित करता है या रखता है, उसे बिल के तहत कोई आपराधिक परिणाम का सामना नहीं करना पड़ेगा, और इसे आधिकारिक तौर पर नियंत्रित नशीले पदार्थों की संघीय सूची से हटा दिया जाएगा।  यह कैनबिस उत्पादों की बिक्री पर शुल्क का भी प्रस्ताव करता है, साथ ही साथ लोगों के रिकॉर्ड से पिछले अपराधों को हटाने के लिए प्रक्रियाओं का भी प्रस्ताव करता है।

सदन के फर्श पर, न्यायपालिका समिति के अध्यक्ष जेरोल्ड नैडलर ने कहा कि बिल "बहुत अधिक बकाया" था, लेकिन यह "मारिजुआना के लिए अपने आपराधिक कानूनों को लागू करने या इसे वैध बनाने और विनियमित करने के लिए राज्यों के अधिकार को कमजोर नहीं करेगा क्योंकि वे उचित देखते हैं।  व्यक्तिगत पसंद और सार्वजनिक स्वास्थ्य के मामले के बजाय, "न्यूयॉर्क डेमोक्रेट ने कहा।

डेमोक्रेट ने रिपब्लिकन पर "नशीले पदार्थों को वैध बनाने और मारिजुआना अर्थव्यवस्था को शुरू करने और सहारा देने के लिए अमेरिकी कर धन का उपयोग करने" का आरोप लगाया है, जिम जॉर्डन के अनुसार, हाउस पैनल पर शीर्ष रिपब्लिकन। बिल अब सीनेट के लिए जाता है, जहां डेमोक्रेट जाहिरा तौर पर एक मारिजुआना वैधीकरण बिल पर काम कर रहे हैं जिसे इस वसंत के रूप में जल्दी पेश किया जा सकता है।

स्पाइडरमैन का खून चूसने आ रहा है ये खौफनाक हीरो

स्पुतनिक की दवा का नेसल वैरिएंट रूस में पंजीकृत

हौथिस ने दो महीने के संघर्ष विराम समझौते की घोषणा का स्वागत किया

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -