Share:
अमेरिकी प्रतिनिधि सभा ने बिडेन के सामाजिक खर्च विधेयक को किया पारित
अमेरिकी प्रतिनिधि सभा ने बिडेन के सामाजिक खर्च विधेयक को किया पारित

वाशिंगटन: राष्ट्रपति जो बिडेन के लगभग 2 ट्रिलियन अमेरिकी डॉलर के सामाजिक खर्च और जलवायु उपाय ने अमेरिकी प्रतिनिधि सभा को पारित कर दिया है, इसे संशोधन के लिए सीनेट में भेज दिया है। हाउस रिपब्लिकन लीडर केविन मैकार्थी ने अंतिम वोट में देरी के लिए गुरुवार शाम को एक लंबा भाषण दिया, सदन ने 220-213 के वोट से तथाकथित "बिल्ड बैक बेटर" योजना पारित की।

सूत्रों के अनुसार, पैकेज में स्वच्छ ऊर्जा और जलवायु व्यय में USD555 बिलियन, चाइल्ड केयर में USD400 बिलियन और मुफ्त प्री-किंडरगार्टन फंडिंग, चाइल्ड टैक्स में USD200 बिलियन और इनकम टैक्स क्रेडिट, और बुजुर्गों और विकलांगों के लिए घरेलू देखभाल में USD150 बिलियन शामिल हैं। बिडेन ने शुक्रवार को मतदान के बाद कहा, "कामकाजी लोगों और मध्यम वर्ग को बहाल करके हमारी अर्थव्यवस्था के पुनर्निर्माण के रास्ते पर पहले से बेहतर बनाता है।"

गुरुवार को, कांग्रेस के बजट कार्यालय (सीबीओ) ने गणना की कि बिल दस वर्षों में संघीय व्यय में 1.64 ट्रिलियन अमरीकी डालर जोड़ देगा। जब बिल के टैक्स क्रेडिट को कुल व्यय में जोड़ दिया जाता है, तो कुल 2.4 ट्रिलियन अमेरिकी डॉलर तक बढ़ जाता है, जो कि बिडेन के यूएसडी 1.75-ट्रिलियन पैकेज के शुरुआती अनुमान से काफी अधिक है। व्हाइट हाउस ने कहा कि सबसे बड़ी फर्मों और सबसे धनी अमेरिकियों पर उच्च कर लगाने से एक दशक में 2 ट्रिलियन अमरीकी डालर का राजस्व एकत्र होगा, जो पूरी तरह से सामाजिक व्यय एजेंडे को वित्तपोषित करेगा।

भारत में रेल से यात्रा करने को लेकर नेपाल ने लिया ये बड़ा फैसला

CM शिवराज सिंह चौहान ने दी विश्व बाल दिवस की शुभकामनाएं

इस वर्ष में हुई थी विश्व बाल दिवस की शुरुआत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -