यूएस फूड एंड ड्रग एडमिन ने लगभग दस लाख फ्लेवर वाली ई-सिगरेट की बिक्री पर लगाया प्रतिबंध

यूएस फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन ने कहा कि उसे संयुक्त राज्य में बेचे जाने वाले ई-सिगरेट उत्पादों की समीक्षा पूरी करने के लिए और समय की आवश्यकता होगी। एफडीए के अनुसार, 12 से 17 वर्ष की आयु के 80 प्रतिशत से अधिक ई-सिगरेट उपयोगकर्ताओं के साथ, युवा लोगों के लिए स्वादयुक्त तंबाकू उत्पाद बहुत आकर्षक हैं। इसलिए, इसके उपयोग के संभावित प्रभाव का आकलन करना अनिवार्य है।

एजेंसी ने प्रस्तुत किए गए नए तंबाकू उत्पादों के 90% से अधिक पर निर्णय लिया है। यह तय करने के लिए एक साल हो गया है कि क्या वे उत्पाद सार्वजनिक स्वास्थ्य के हित में थे, यह विश्लेषण करते हुए कि क्या वे धूम्रपान करने वालों को छोड़ने में मदद करने में प्रभावी थे और यदि यह किशोरों सहित नए उपयोगकर्ताओं को ई-सिगरेट से परिचित कराने से अधिक है।

जहां इस बारें में आगे कहा गया हैं कि  "हमने इन उत्पादों को बेहतर ढंग से समझने के लिए लगन से काम करते हुए महीनों में महत्वपूर्ण प्रगति की है और आज तक, कुल समय पर जमा किए गए आवेदनों में से लगभग 93 प्रतिशत पर कार्रवाई कर रहे हैं।"  "इसमें 946,000 से अधिक स्वाद वाले ईएनडीएस उत्पादों के लिए मार्केटिंग डेनियल ऑर्डर (एमडीओ) जारी करना शामिल है क्योंकि उनके आवेदनों में पर्याप्त सबूत नहीं हैं कि उनके पास वयस्क धूम्रपान करने वालों के लिए पर्याप्त लाभ है जो युवाओं के उपयोग के अच्छी तरह से प्रलेखित, खतरनाक स्तरों से उत्पन्न सार्वजनिक स्वास्थ्य खतरे को दूर करने के लिए पर्याप्त है। एफडीए ने कहा कि उसने जमा किए गए आवेदनों में से 93 प्रतिशत की समीक्षा की है, जिसमें 6.5 मिलियन उत्पाद शामिल हैं। यह शेष 7 प्रतिशत उत्पादों की समीक्षा करना जारी रखेगा।

'पॉलीथिन में लिपटी हुई थी त्रिलोचन सिंह की लाश...', हत्या की गुत्थी सुलझाने में जुटी पुलिस

कन्नूर यूनिवर्सिटी में पढ़ाया जाएगा वीर सावरकर और गोलवलकर का इतिहास, बौखलाई कांग्रेस

गणपति बप्पा को दूर्वा चढ़ाते समय रखे इन जरुरी नियमों का ध्यान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -