अमेरिकी कांग्रेस ने वित्त वर्ष 2022 के लिए USD770-bn रक्षा बजट योजना को मंजूरी दी
अमेरिकी कांग्रेस ने वित्त वर्ष 2022 के लिए USD770-bn रक्षा बजट योजना को मंजूरी दी
Share:

 

वाशिंगटन (डीसी): अमेरिकी सीनेट ने वित्तीय वर्ष 2022 के लिए 770 बिलियन अमरीकी डालर की पेंटागन बजट योजना को मंजूरी दी। एक स्रोत के अनुसार, राष्ट्रीय रक्षा प्राधिकरण अधिनियम (एनडीएए) ने पिछले सप्ताह सदन को पारित किया और कानून में हस्ताक्षर करने के लिए  राष्ट्रपति जो बिडेन के डेस्क पर जा रहा है। 

न्यूयॉर्क के डेमोक्रेट सीनेटर चक शूमर ने उतना ही कहा "कांग्रेस ने पिछले छह वर्षों से बिना किसी असफलता के वार्षिक रक्षा प्राधिकरण कानून बनाने के लिए द्विदलीय आधार पर काम किया है। कई प्रतिस्पर्धी प्राथमिकताओं के साथ, मैं पिछले कुछ महीनों में अपने सहयोगियों के प्रयासों की सराहना करता हूं।" 

USD768.2 बिलियन पैकेज, जिसने सीनेट 89-10 को पारित किया, में रक्षा विभाग के लिए USD740 बिलियन, ऊर्जा विभाग में रक्षा-संबंधी कार्यक्रमों के लिए USD27.8 बिलियन और विविध रक्षा-संबंधी गतिविधियों के लिए USD378 मिलियन शामिल हैं। राष्ट्रीय रक्षा प्राधिकरण अधिनियम (एनडीएए) वित्तीय वर्ष 2022 के लिए बिडेन के रक्षा बजट प्रस्ताव में 25 बिलियन की वृद्धि को अधिकृत करता है। यह पेंटागन के सैन्य कर्मियों और नागरिक कर्मचारियों के लिए 2.7 प्रतिशत वेतन वृद्धि भी प्रदान करता है।

रक्षा विभाग के लिए धन को अधिकृत करने के साथ-साथ, इस वर्ष के राष्ट्रीय रक्षा प्राधिकरण अधिनियम में सैन्य रैंकों में यौन हमले को रोकने के लिए पेंटागन की लंबे समय से चली आ रही विफलता को संबोधित करने के लिए सैन्य न्याय प्रणाली में संशोधन शामिल हैं। यह विधेयक सैन्य कमांडरों को यौन अपराधों पर मुकदमा चलाने के अधिकार से वंचित करता है, बजाय इसके कि यौन उत्पीड़न के मामले स्वतंत्र सैन्य वकीलों को सौंपे जाएं।

अफ्रीका में कुल 8.99 मिलियन कोविड -19 मामले: सीडीसी रिपोर्ट

एक साथ अटैक कर सकते हैं डेल्टा और Omicron वैरिएंट, एक्सपर्ट्स ने जताई चिंता

'बहुत तेजी से फ़ैल रहा Omicron, सतर्क रहें सभी देश..', WHO ने फिर किया सिर्फ आगाह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -