पाक को अमेरिका के सीआईए की चेतावनी

By Mohan Joshi
Dec 05 2017 08:29 AM
पाक को अमेरिका के सीआईए की चेतावनी

पाकिस्तान में चल रहे आतंकी अड्डों को खत्म करने के लिए अमेरिका ने पाकिस्तान को कार्रवाई करने को कहा गया है .अन्यथा अमेरिका द्वारा इन आतंकी अड्डों को खत्म करने की चेतावनी दी गई है .बता दें कि अमेरिकी रक्षा मंत्री जिम मैटिस के पाकिस्तान के दौरे पर पर पहुँचने से पहले दी गई सीआईए  की यह चेतावनी अहम हो गई है.

उल्लेखनीय है कि अमेरिकी एजेंसी सीआईए के डायरेक्टर माइक पॉम्पियो ने पाकिस्तान को चेतावनी दी है, कि अगर उसने आतंकियों के अड्‌डों पर कार्रवाई नहीं की तो अमेरिका इन ठिकानों को खुद तबाह कर देगा.सीआईए ने कहा पाकिस्तान सहयोग नहीं करता है, तो हम आतंकियों के ठिकानों को तबाह करने के लिए हरसंभव कार्रवाई करेंगे. सीआईए डायरेक्टर ने कहा कि मैटिस पाकिस्तान से इस संबंध में बात करेंगे. वे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का यह संदेश पाकिस्तान को देंगे कि अमेरिका आतंक के सुरक्षित ठिकानों से निपटने को लेकर गंभीर है.

बता दें कि नई जिम्मेदारी संभालने के बाद मैटिस मिस्र, जॉर्डन, कुवैत और पाकिस्तान के पांच दिन के दौरे पर हैं.स्मरण रहे कि अमेरिका ने चेतावनी दी थी कि हाफिज पर कार्रवाई नहीं होने पर उसे अंजाम भुगतने होंगे. ट्रंप प्रशासन की इस सख्त चेतावनी के बावजूद सईद अब भी पाकिस्तान में खुला घूम रहा है.मैटिस इस दौरे में पाकिस्तानी सेना और सरकार के वरिष्ठ नेताओं से बातचीत कर पाकिस्तान का पक्ष सुनेंगे.

यह भी देखें

अमेरिकी पत्रकारों पर रूस में लगेगा बेन

प्रौद्योगिकी का अधिक इस्तेमाल अकेलापन लाता है - ओबामा