मारा गया ISIS का दूसरा प्रमुख कमांडर : अमेरिका
मारा गया ISIS का दूसरा प्रमुख कमांडर : अमेरिका
Share:

वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति कार्यालय व्हाइट हाउस ने शुक्रवार को आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के दूसरे प्रमुख नेता को हवाई हमले में मार गिराने का दावा किया। समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, व्हाइट हाउस के प्रवक्ता नेड प्राइस ने एक बयान में कहा, "फादिल अहमद अल-हयाली उर्फ हाजी मुताज्ज इराक में 18 अगस्त को अमेरिकी सेना के हवाई हमले में मारा गया, जब वह एक वाहन से मोसुल जा रहा था।" अल-हयाली आईएस का दूसरा प्रमुख नेता था और इराक एवं सीरिया में हथियारों, विस्फोटकों, वाहनों और जिहादियों को लाने-ले जाने के लिए जिम्मेदार आतंकवादियों में से एक था।

व्हाइट हाउस के मुताबिक, अल-हयाली मोसुल के पास सड़क मार्ग से यात्रा कर रहा था, जब अमेरिकी सेना ने उसके वाहन पर हवाई हमला किया। उसके साथ एक और आतंकवादी मारा गया, जिसकी पहचान आईएस के मीडिया संचालक अबु अब्दुल्लाह के रूप में की गई। प्राइस ने बताया कि अल-हयाली शूरा काउंसिल का वरिष्ठ सदस्य था और आईएस सरगना अबु बकर अल-बगदादी का दायां हाथ था।

वह इराक और सीरिया दोनों जगह संगठन का संचालन संभालने के लिए जिम्मेदार था। व्हाइट हाउस ने कहा कि अल-हयाली की मौत आईएस के लिए बड़ा झटका साबित होगी, क्योंकि उसके बाद संगठन के संचालन, वित्त प्रबंध, मीडिया प्रबंधन और रसद का प्रबंध बड़े पैमाने पर प्रभावित होगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -