मुखपत्र विवाद : कांग्रेस में उठी संजय निरुपम पर कार्रवाई की मांग, BJP ने कसा तंज
मुखपत्र विवाद : कांग्रेस में उठी संजय निरुपम पर कार्रवाई की मांग, BJP ने कसा तंज
Share:

नई दिल्ली : कांग्रेस पार्टी के प्रकाशन 'कांग्रेस दर्शन' के एक लेख में देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू और पार्टी की मौजूदा अध्यक्ष सोनिया गांधी की आलोचना के लिए मचा बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है. पार्टी पहले ही इस मामले में कांग्रेस दर्शन के कंटेंट एडिटर सुधीर जोशी को बर्खास्त कर चुकी है. लेकिन अब कांग्रेस के कई बड़े नेता इस मामले में मुखपत्र के चीफ एडिटर संजय निरुपम पर कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं. संजय निरुपम हालाँकि इस मामले में पहले ही माफ़ी मांग चुके है, लेकिन कांग्रेस के कई बड़े नेता उनके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं.

निरुपम ने माफी मांगते हुए कहा था कि कांग्रेस दर्शन के कुछ लेखों में इस्तेमाल किए गए कुछ शब्द आपत्तिजनक हैं. मैं अपनी गलती स्वीकार करता हूं। बता दे कि पत्रकार रह चुके निरुपम इस प्रकाशन के मुख्य संपादक हैं. उन्होंने इन गलतियों के लिए जिम्मेदार संपादकीय समिति में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने का वादा भी किया. उन्होंने कहा, हम ध्यान रखेंगे कि इस तरह की गलतियां भविष्य में न दोहराई जाएं.

गौरतलब है कि सोमवार को कांग्रेस के 130वें स्थापना दिवस के मोके पर बिना किसी लेखक के नाम या किसी स्रोत के उल्लेख के बिना कांग्रेस पार्टी के प्रकाशन 'कांग्रेस दर्शन' के एक लेख में जवाहर लाल नेहरू की कश्मीर नीति, सरदार वल्लभ भाई पटेल से उनके संबंध, सोनिया गांधी के पिता,उनकी शादी और पिछले कुछ वर्षो की उनकी राजनीतिक रणनीतियों पर भी आलोचनात्मक टिप्पणियां की गई हैं.

इस मामले में केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने मुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष संजय निरूपम को बधाई देते हुए कहा कि, "इस लेख से जिस सच्चाई को कांग्रेस ने छुपाया वह बाहर आ गई." जावड़ेकर ने मीडिया से कहा, ‘कांग्रेस के जिस मुखपत्र का नाम ‘कांग्रेस दर्शन’ है उसे ‘सत्यार्थ दर्शन’ कहा जाना चाहिए.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -