उत्तर प्रदेश की कई यूनिवर्सिटी में निकली भर्तियां, देंखे पूरा विवरण

देश के सबसे बड़े राज्य यूपी में टीचिंग और नॉन टीचिंग पदों पर नौकरी की खोज कर रहे उम्मीदवारों के लिए एक बेहतरीन अवसर सामने आया है. प्रदेश में लखनऊ यूनिवर्सिटी, कानपुर यूनिवर्सिटी तथा काशी विद्यापीठ के साथ-साथ कई विश्वविद्यालय  में टीचिंग एवं नॉन टीचिंग पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुई है.

पदों का विवरण:-
जारी इस भर्ती के तहत उच्च शिक्षण संस्थानों में फैकेल्टी प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर तथा असिस्टेंट ऑफिसर जैसे पदों पर भर्तियां होंगी. यूनिवर्सिटी के अतिरिक्त एम्स ऋषिकेश में भी तमाम टीचिंग एवं नॉन टीचिंग पदों पर भर्तियां की जाएंगी. भिन्न-भिन्न यूनिवर्सिटी की तरफ से अलग-अलग आवेदन प्रक्रिया आरम्भ की गई हैं. 

कानपुर यूनिवर्सिटी:-
छत्रपति शाहू जी महाराज यूनिवर्सिटी कानपुर में कई विषयों में प्रोफेसर तथा एसोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर वेकेंसी के लिए नोटिफिकेशन जारी हुई है. इसके अतिरिक्त डायरेक्टर डिप्टी लाइब्रेरियन और असिस्टेंट लाइब्रेरियन जैसे पद भी भरे जाएंगे. इसमें अप्लाई करने के लिए अभ्यर्थियों को आधिकारिक पोर्टल- kanpuruniversity.org पर दिए ऑनलाइन फॉर्म को भरना होगा. इस भर्ती के विवरण के लिए यहां क्लिक करें.

MGKVP वाराणसी:-
महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ (एमजीकेवीपी), वाराणसी ने भी कई विषयों में प्रोफेसर, एसोशिएट प्रोफेसर तथा असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर वेकेंसी के लिए विज्ञापन जारी किया है. इन पदों के लिए आधिकारिक पोर्टल, mgkvp.ac.in पर उपलब्ध कराये जाने वाले ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म के जरिए 5 अगस्त से 31 अगस्त 2021 तक अप्लाई किए जा सकेंगे. आवेदन शुल्क 1500 रुपए तय किया गया है तथा इसे 31 अगस्त तक भरना होगा. इसमें आवेदन करने के लिए आधिकारिक नोटिस यहां देखें.

लखनऊ यूनिवर्सिटी:-
लखनऊ यूनिवर्सिटी ने कई विभागों/संस्थानों में प्रोफेसर, एसोशिएट प्रोफेसर तथा असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर संविदा के आधार भर्ती के विज्ञापन जारी किया है. इन पदों के लिए आवेदन के इच्छुक अभ्यर्थी यूनिवर्सिटी के आधिकारिक पोर्टल, lkouniv.ac.in पर उपलब्ध कराये गए ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म के जरिए 20 अगस्त 2021 तक अप्लाई कर सकते हैं. आवेदन शुल्क 1500 रुपए तय किया गया है. ऑफिशियल नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें.

GAIL के निम्न पदों पर जारी किए गए आवेदन, जानिए क्या है अंतिम तिथि

जुलाई माह में 4 महीने के निचले स्तर पर आई भारत की बेरोजगारी दर

ममता सरकार को कोलकाता हाई कोर्ट से बड़ा झटका, दिए इस शख्स को फ़ौरन रिहा करने के आदेश

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -