UP: राजधानी समेत प्रदेश के कई शहरों में गर्मी का प्रकोप जारी
UP: राजधानी समेत प्रदेश के कई शहरों में गर्मी का प्रकोप जारी
Share:

लखनऊ: प्रदेश की राजधानी लखनऊ व आसपास के अन्य इलाकों में भीषण गर्मी पड़ने लगी है. यहां पारा 40 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया है. पिछले दो दिनों में तापमान में काफी तेजी से बढ़ोतरी देखने को मिली है. वहीं मौसम विभाग का कहना है कि अगले एक दो दिनों के भीतर गर्मी और ज्यादा बढ़ सकती है. उत्तर प्रदेश मौसम विभाग के निदेशक जे पी गुप्ता का कहना है कि अगले 24 घंटे में दिन में तेज धूप निकलेगी और अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस तक जाने का अनुमान है. हालांकि दिन में कभी कभी हल्की बदली का असर भी दिखाई देने की संभावना है. आर्द्रता का स्तर 70 फीसदी तक दर्ज किया जाएगा जिससे उमस भी रहेगी.

मौसम विभाग के अधिकारियों का कहना है कि अचानक तापमान चढ़ने की मुख्य वजह पश्चिमी विक्षोभ है. अधिकारियों के मुताबिक इसका असर अभी बना रहेगा जिसकी वजह से तापमान में लगातार बढ़ोतरी की सम्भावना है. मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को राजधानी लखनऊ का न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की उम्मीद जताई गयी है.

प्रदेश के कई बड़े शहरों में गर्मी से बुरा हाल है. राजधानी के अलावा बनारस का न्यूनतम तापमान 23.2 डिग्री, गोरखपुर का 24 डिग्री, इलाहाबाद का 24 डिग्री और झांसी का 25 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया है. 

 

हिमाचल : अलग अलग हादसों में गई नौ जिंदगियां

मप्र: बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के एलान के बाद सांसद ने किया बवाल

प्रदेश के विश्वविद्यालय यूजीसी की ग्रेडिंग में तीसरे स्थान पर

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -