यूपी में अब कांवड़ियों की सुरक्षा करेंगे कमांडो
यूपी में अब कांवड़ियों की सुरक्षा करेंगे कमांडो
Share:

गाजियाबाद : अभी सावन का महीना चल रहा है और देश भर में कांवड़ यात्रियों का पवित्र नदियों से जल भरकर शिवजी पर चढ़ाने का सिलसिला जारी है.प्रायः देखा गया है कि सैकड़ों किमी दूरी की इन कांवड़ यात्राओं में विवाद और दुर्घटनाएं भी होती है. इस बात को ध्यान में रखते हुए यूपी में अब कांवड़ यात्रियों की सुरक्षा कमांडो करेंगे. इस यात्रा को सकुशल और शान्तिपूर्वक संपन्न कराने के लिए गाजियाबाद पुलिस ने तीन कमांडो दस्ते तैनात किए हैं.

गौरतलब है कि सावन माह के शुरू होते ही यूपी और आसपास के राज्यों में रहने वाले कांवड़िये गंगाजल लेने अपने गंतव्य से हरि की नगरी हरिद्वार रवाना हो जाते हैं.. कांवड़ यात्रा के शुरू होते ही पुलिस प्रशासन सतर्क हो जाता है.इस बार आतंकी हमले के मद्देनजर सभी राज्यों की पुलिस विशेष रूप से सतर्क है.कांवड़ियों की सुरक्षा को लेकर गाजियाबाद पुलिस ने कमांडो को कांवड़ियों की सुरक्षा का जिम्मा सौंपा है.

बता दें कि सावधानी के तौर पर कमांडो के यह तीनों दस्ते शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में राउंड-द-क्लॉक गश्त करेंगे और किसी भी सूचना पर वहां पहुंचकर हालात पर काबू पाएंगे.इस बारे में पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के अनुसार हर साल कांवड़ियों की संख्या लगातार बढ़ रही है. लाखों की संख्या में कांवड़िये यहां आते हैं. वहीं शहर में काफी संख्या में कांवड़ कैंप भी लगे हुए हैं, जिनकी सुरक्षा और तुरंत एक्शन के लिए यह कमांडो दस्ते उतारे गए हैं.हर दस्ते में चार कमांडो हैं.

यह भी देखें

नरेश अग्रवाल की नेमप्लेट पर भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने पोती कालिख

अखिलेश ने कहा बीजेपी सरकार की सच्चाई आ रही है जनता के सामने

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -