हिन्दू देवी-देवताओं की तस्वीरों में चिकन पैक कर रहा था तालिब हुसैन, पुलिस ने रोका तो मारा चाक़ू

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के संभल जिले से देवी-देवताओं की तस्वीरों वाले अखबार में चिकन रखकर बेचने का मामला प्रकाश में आया है। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुँची पुलिस ने जब होटल संचालक तालिब हुसैन को ऐसा करने से रोका, तो उसने धारदार हथियार से पुलिस पर हमला कर दिया। होटल संचालक को हमला करने के आरोप में अरेस्ट कर लिया गया है।

पुलिस अधीक्षक चक्रेश मिश्रा ने जानकारी दी है कि यह शिकायत वरिष्ठ उपनिरीक्षक अजय कुमार ने सोमवार (4 जुलाई, 2022) को दर्ज कराई है। शिकायत में कहा गया है कि संभल कोतवाली क्षेत्र में तालिब हुसैन नाम का व्यक्ति अपने होटल में देवी-देवताओं की तस्वीर वाले अखबार में चिकन रखकर बेच रहा था। पुलिस अधीक्षक के अनुसार, कुछ लोगों की शिकायत के बाद पुलिस की एक टीम मौके पर पहुँची थी। जाँच के दौरान होटल पहुंची तालिब ने पुलिस दल पर चाकू से हमला कर दिया। 

इस मामले में रविवार (3 जुलाई, 2022) देर रात तालिब के खिलाफ IPC की धारा 153 ‘अ’ (वैमनस्य फैलाना), 295 ए (किसी वर्ग के धर्म का अपमान करने के आशय से उपासना के स्थल को नुकसान पहुँचाना या अपवित्र करना), 353 (सरकारी काम में बाधा डालना) और 307 (हत्या की कोशिश) के तहत केस दर्ज कर उसे अरेस्ट कर लिया गया। मिश्रा ने बताया कि मौके से देवी-देवताओं की तस्वीरों वाले अखबार की कॉपियाँ और हमले में प्रत्युक्त चाकू बरामद कर लिया गया है।

ऑटो ड्राइवर साजिद ने बजरंग दल कार्यकर्ता पर किया जानलेवा हमला, मामूली बात पर शुरू हुआ था विवाद

17 वर्षीय नाबालिग के प्यार में पागल हुई शिक्षिका, मिली दर्दनाक मौत

सिद्धू मूसे वाला मर्डर केस में आया नया मोड़, एक और कातिल हुआ गिरफ्तार

Most Popular

- Sponsored Advert -