नौकरियों में परीक्षा प्रणाली खत्म करेगी UP सरकार

Sep 01 2015 01:03 PM
नौकरियों में परीक्षा प्रणाली खत्म करेगी UP सरकार

मऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सोमवार को कहा कि उनकी सरकार नौकरियों के लिए परीक्षा प्रणाली को खत्म करेगी. अखिलेश ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने छोटे पदों के लिए इंटरव्यू को खत्म करने की बात कही है, हम बिना परीक्षा ही युवाओं को नौकरी देंगे. मऊ में 26 परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास के लिए हुए कार्यक्रम के अवसर पर उन्होंने बसपा और भाजपा पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि पिछली बसपा सरकार ने जनता से झूठे वादे किए थे और बिजली सप्लाई की हालत सुधारने के लिए कोई प्रयास नहीं किए. वहीँ बीते लोकसभा चुनाव में भाजपा ने भी झूठे वादे कर जनता को बेबकूफ बनाया. उन्होने कहा कि UP को विकास के रास्ते पर समाजवादी पार्टी की सरकार लेकर आई है. 

अखिलेश ने कहा कि सपा सरकार ने बलिया, गाजीपुर और आजमगढ़ का विकास किया, अब मऊ की बारी है. इस अवसर पर उन्होंने मऊ में बुनकर सेंटर बनाने का भी ऐलान किया. CM ने कहा कि मऊ में लोहिया आवास योजना और अन्य सरकारी योजनाओं का लाभ लोगों को मिलेगा. इस साल किसान वर्ष के तौर पर मनाया जा रहा है. कृषि क्षेत्र के लिए भी सपा सरकार योजनाएं लाएगी.

मुख्यमंत्री ने कहा, "हमें समाजवादियों के दिखाए रास्ते पर चलना है और सरकार के सामने बड़ी चुनौतियां हैं। सरकार स्वास्थ्य सेवाओं को सुधारने के लिए कोशिश कर रही है." 

पेंशन योजना का मिलेगा लाभ

इस अवसर पर CM ने दावा किया कि सरकार द्वारा शुरू समाजवादी पेंशन योजना से समाज के बड़े तबके को बहुत लाभ मिलेगा. इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कुछ छात्राओं को साइकिल और मेधावी छात्रों को लैपटॉप भी बांटे.

चापलूसों की छोड़ जनता की सुने

इस मौके पर सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने मुख्यमंत्री की तरफ इशारा करते हुए कहा कि "चापलूसों को छोड़कर जनता की सुनिए, तो राह आसान होगी.

भाजपा शासित प्रदेश बलात्कार में UP से आगे

सपा प्रमुख ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि ' उत्तर प्रदेश बलात्कार के मामले में भाजपा शासित मध्य प्रदेश और राजस्थान से काफी पीछे है. लेकिन UP को बदनाम करने के लिए इसे बढ़ा चढ़ाकर बताया जाता है.