आज जारी हो सकता है यूपी बोर्ड का रिज़ल्ट

लखनऊ : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा हायर सेकंडरी का परीक्षा परिणाम आज घोषित हो सकता है। इस दौरान परीक्षा परिणाम बंपर रहने की संभावना जाहिर की गई है। परीक्षा परिणाम आने की अटकलों से विद्यार्थियों में जबरदस्त उत्साह छा गया है। विद्यार्थी परीक्षा परिणाम की तैयारी में लगे हुए हैं। अभिभावक भी उल्लास के साथ बच्चों के रिज़ल्ट का इंतजार करने में लगे हैं। विद्यार्थियों और अभिभावकों को संयम रखने की सलाह भी दी गई है। विद्यार्थियों में परीक्षा परिणाम की धुकधुकी बनी हुई है।

परीक्षा परिणामों को देखते डीआईओएस श्रवण कुमार यादव ने विभिन्न विद्यालयों को रविवार के दिन भी खोलने के निर्देश दिए हैं। यही नहीं विभिन्न जिलों के बोर्ड कार्यालयों और संभाग व जिले के स्कूल शिक्षा विभाग को भी परीक्षा परिणामों को लेकर आवश्यक तैयारी करने के निर्देश दे दिए गए हैं हालांकि परीक्षा परिणाम परिषद की वेबसाईट पर भी जारी किए जाऐंगे। उल्लेखनीय है कि जिले में हाईस्कूल के 47019 और इंटरमीडिएट के 55637 विद्यार्थियों को परिणाम का इंतजार रहने की बात कही गई है।

हालांकि सीबीएसई और अन्य काउंसलर्स द्वारा कहा जा रहा है कि विद्यार्थी परीक्षा परिणामों को लेकर अधिक दबाव का अनुभव न हो इसके प्रयास किए जाऐं।  इसके लिए सीबीएसई काउंसलर डॉ. पूनम देव दत्ता द्वारा कहा गया कि इसके लिए व्यापक तैयारी की जाना चाहिए।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -