यूपी बोर्ड परीक्षा की तैयारियों की समीक्षा के लिए आज होगी बैठक
यूपी बोर्ड परीक्षा की तैयारियों की समीक्षा के लिए आज होगी बैठक
Share:

इलाहाबाद-  मिली जानकारी के मुताबिक़ बताया जा रहा है की उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की 16 मार्च से शुरू हो रही 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं की तैयारियों की विवेचना के लिए आज 10 मार्च को इलाहाबाद में बोर्ड की बैठक होने जा रही है. इस बैठक के प्रमुख सचिव (माध्यमिक शिक्षा) जितेन्द्र कुमार, निदेशक, माध्यमिक शिक्षा अमर नाथ वर्मा और सचिव माध्यमिक शिक्षा बोर्ड शैल यादव सहित प्रदेश के जिला विद्यालय निरीक्षक हिस्सा लेंगे.इस बैठक में परीक्षाओं को लेकर व्याख्यात्मक बातचीत की जाएगी.

बताया जा रहा है की माध्यमिक शिक्षा परिषद के अपर सचिव (प्रशासन) शिव लाल ने बताया,की सबसे बड़ी बोर्ड परीक्षाओं में से एक उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा कराई जा रही 10वीं एवं 12वीं की परीक्षा में इस साल कुल 60,61,034 परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं.

सचिव प्रशासन ने बताया कि 10 मार्च को होने जा रही बोर्ड की बैठक में परीक्षा से जुड़ी तैयारियों की समीक्षा की जाएगी. इस बार परीक्षार्थियों को प्रवेश पत्र ऑनलाइन उपलब्ध कराया जा रहा है. साथ ही परीक्षार्थियों की अनुपस्थिति भी ऑनलाइन दर्ज की जाएगी.और इसके साथ ही साथ हम परीक्षाओं को लेकर अन्य बातों पर भी चर्चा करेगें.उन्होंने कहा की इन परीक्षाओं के लिए 18 राज्य स्तरीय पर्यवेक्षक बनाए गए हैं.

CBSE बोर्ड परीक्षा-केमिस्ट्री जैसे अन्य सब्जेक्ट में 90 से अधिक अंक लाना चाहते है- तो कुछ ऐसा करें

Video : बोर्ड एग्जाम आ गए हैं और कुछ ऐसा हाल है इन स्टूडेंट्स का

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -