यूपी राज्यसभा चुनावः तो क्या बेकार जाएगी BSP विधायकों की बगावत! खारिज हुआ बजाज का पर्चा
यूपी राज्यसभा चुनावः तो क्या बेकार जाएगी BSP विधायकों की बगावत! खारिज हुआ बजाज का पर्चा
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में राज्यसभा की 10 सीटों को लेकर चुनाव होने वाले हैं। वहीँ अब वहां की भी स्थिति साफ होते दिखाई दे रही है। जी दरअसल विधानसभा में रिटर्निंग अधिकारी की जांच प्रक्रिया खत्म हो गई है। ऐसे में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के प्रत्याशी राम जी गौतम के नामांकन पर फैसला आ चुका है। मिली जानकारी के अनुसार उनके नामांकन में कोई खामी नहीं मिलने से वह अब भी बसपा के प्रत्याशी बने रहेंगे। ऐसे में अब यूपी राज्यसभा चुनाव को लेकर बसपा के पांच विधायकों की बगावत बेकार हो चुकी है।

जी दरअसल हाल ही में मिली जानकारी के तहत समाजवादी पार्टी (सपा) के समर्थन से चुनाव लड़ रहे निर्दलीय प्रत्याशी प्रकाश बजाज का पर्चा खारिज हो चुका है। ऐसा माना जा रहा था कि प्रकाश बजाज के कारण बसपा के अंदर बगावत हुई थी, लेकिन अब जब उनका पर्चा खारिज हो गया है तो बसपा के बागी विधायकों की बगावत बेकार हो गई है। अब जब प्रकाश बजाज का पर्चा खारिज हो गया है तो राज्यसभा के लिए 10 सीटों पर उम्मीदवारों का निर्विरोध चुना जाना तय है। ऐसा कहा जा सकता है कि अब 8 बीजेपी, एक सपा और एक बसपा का राज्यसभा सदस्य चुना जा सकता है।

वैसे खबरें यह भी हैं कि पर्चा खारिज होने से प्रकाश बजाज नाराज हैं और वह आज यानी गुरुवार को हाई कोर्ट में अपील दायर करेंगे। वैसे यह कयास लगाए जा रहे हैं कि अगर उन्हें कोर्ट से राहत नहीं मिलेगी तो सभी 10 उम्मीदवार निर्विरोध चुन लिए जाएंगे जिसमें एक बसपा और एक सपा को सीट मिलेगी।

कोरोना वैक्सीन पर बोले PM मोदी- 'सबको मिलेगी, कोई भी नहीं छूटेगा'

बिहार चुनाव: पहले चरण में हुआ 53.46% मतदान, BJP बोली- 'जनता को विकास चाहिए...'

दिल्‍ली में नहीं फोड़े जाएंगे पटाखे, 3 नवंबर से शुरू होगा पटाखा विरोधी अभियान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -