मोबाईल पर अनवांटेड एड की परेशानी से  एप देगा निजात
मोबाईल पर अनवांटेड एड की परेशानी से एप देगा निजात
Share:

अक्सर आप अपने मोबाईल को हैंडल करते समय और अपने टैबलेट को आॅपरेट करते समय स्क्रीन पर डिस्प्ले होने वाले विज्ञापनों से परेशान हो जाते होंगे। मगर अब इन बातों का भी समाधान मिल गया है। अब इस तरह के एडवर्टाइजमेंट को लेकर एडर्वटाइजिंग स्टेंडर्ड कौंसिल आॅफ  इंडिया द्वारा एप्लीकेशन लाॅंच किया गया। जिसके माध्यम से यह कहा गया है कि अवांछनीय विज्ञापनों को लेकर आप अपनी शिकायत दर्ज करवा सकते हैं। दरअसल एंड्रॅइड फोन के साथ ओएस गैजेट्स के लिए एक एप तैयार किया गया है। जिसमें कहा गया है कि इसके अंतर्गत मोबाईल धारक इन विज्ञापनों को लेकर अपनी शिकायत दर्ज करवा सकता है।

मामले में कहा गया है कि एएससीआई आॅनलाईन एप को लेकर आप फ्री में इसे डाउनलोड कर सकते हैं। दूसरी ओर कहा गया है कि फोन और टेबलैट में ब्राउजिंग करने के दौरान कोई भी एड यदि बार - बार आ रहा हो तो इसे लेकर आप अपनी परेशानी एडर्वटाइजिंग कौंसिल आॅफ इंडिया की ओर प्रेषित कर सकते हैं। मामले में कहा गया है कि इस तरह की बात को लेकर कौंसिल जल्द ही एक्शन लेती है।

दूसरी ओर यूजर की शिकायत पर उसकी ईमेज, वीडियो और यूट्युब की लिंक आदि को जोड़ा जा सकता है। यही नहीं मामले को लेकर कहा गया है कि बढ़ती संचार तकनीक के दौर में एप्स पर एडर्वटाईजिंग के बढ़ते प्रयोग को नियंत्रित करने के लिए इस तरह की एप तैयार की गई है। यूज़र अनवांडेड एडर्वटाइजिंग की परेशानी से यहां निजात पा सकते हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -