रिकॉर्ड्स कैसे- कैसे
रिकॉर्ड्स कैसे- कैसे
Share:

किसी काम को करने का जोश और जूनून कुछ लोगों पर इस कदर हावी हो जाता है कि वह एक रिकॉर्ड बन जाता है. ऐसे ही कुछ कारनामों पर नज़र डालते हैं, जो गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है.

सबसे ऊंची आउटडोर लिफ्ट:
चीन के जेंगजियाजी के विलुंगयुआन में ग्लास की एक लिफ्ट है, जो एक हज़ार फिट ऊंची है. गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्ड रेकॉर्ड में यह दुनिया की सबसे ऊंची आउटडोर लिफ्ट है. यह अपनी मंज़िल पर एक मिनट 32 सेकंड में पहुच जाती है. इस लिफ्ट में तीन डेक एलिवेटर लगे हैं.

161 फ़ीट लंबी बर्फी:
देहरादून के ग्राफिक एरा युनिवर्सिटी के टीचर्स और स्टूडेंट्स ने महज 195 मिनट में 161 फ़ीट लंबी बर्फी बनाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया. विशाल बर्फी को बनाने के लिए दूध के पदार्थों के साथ ही चीनी, घी, मेवे आदि इस्तेमाल किये गए. विश्व कीर्तिमान बनाने के लिए टीम ने 220 मिनट में 150 फ़ीट बर्फी तैयार करने का लक्ष्य रखा था, लेकिन केवल 195 मिनट में ही उन्होंने 161 फ़ीट लम्बी बर्फी बना ली.

सबसे ज्यादा क्रेडिट कार्ड:
वॉल्टर कावानाग को कुल 1,497 वैध क्रेडिट कार्ड व 17 लाख अमेरिकी डॉलर के क्रेडिट के साथ सर्वाधिक क्रेडिट कार्ड व दुनिया का सबसे लंबा वॉलेट रखने के लिए 'मि. प्लास्टि फैंटास्टिक' का ख़िताब मिल चुका है. इस अनोखे रिकॉर्ड के लिए उनका नाम 1971 से ही गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है और करीब 45 साल से कायम है.

इंसानों वाली शक्ल के कुत्ते ने मचाई सोशल मीडिया पर धूम, तस्वीरें देख हैरान हो जायेंगे आप

नहीं देखा होगा 'मिहिका' का ये हॉट अंदाज़

देवोलीना भट्टाचार्य की वो तस्वीरें जिससे फैल गई थी सनसनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -