मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना में हुई अनोखी शादी, गोद में उठाकर लाना पड़ा 75 का दूल्हा
मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना में हुई अनोखी शादी, गोद में उठाकर लाना पड़ा 75 का दूल्हा
Share:

सतना: मध्य प्रदेश के सतना जिले में सीएम सामूहिक कन्या विवाह योजना में एक अनोखी शादी भी हुई। यूं तो जिले के प्रत्येक ब्लॉक में सीएम सामूहिक कन्या विवाह योजना के तहत समारोह आयोजित किए गए थे, लेकिन यह अनोखा और चर्चित मामला रामनगर जनपद का है। जनपद दफ्तर के आजाद मैदान में आयोजित सामूहिक विवाह सम्मेलन में कुल 135 जोड़े परिणय सूत्र में बंधे। 

वही इस अनोखे ब्याह के साक्षी मध्य प्रदेश शासन के राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल खुद बने। यहां 65 वर्ष की मोहनिया बाई ने 75 वर्षीय वृद्ध भगवानदीन सिंह गोंड ने शादी रचाई। दोनों वृद्ध पिछले लगभग 10 वर्षों से लिव-इन-रिलेशनशिप में रह रहे थे। दरअसल, मोहनिया ने जहां शादी नहीं की थी तो वहीं भगवानदीन सिंह गोंड की बीवी 10 साल पहले चल बसी थी। तब से दोनों साथ रह रहे थे। भगवानदीन एक पैर से जन्मजात दिव्यांग हैं। पहली पत्नी से उन्हें कोई औलाद भी नहीं है। जाहिर है कि आयु के इस नाजुक पड़ाव पर दोनों एक-दूसरे की बुढ़ापे की लाठी बनेंगे। 

गौरतलब है कि सामूहिक कन्या विवाह योजना में सरकार हर जोड़े को नकद राशि सहित गृहस्थी का सामान उपलब्ध कराती है। एक जोड़े पर 51 हजार रुपए खर्च किए जाने का प्रावधान है। इस राशि में टेंट-शामियाना एवं भोजन के बदले में 6 हजार रुपए की कटौती हो जाती है जबकि 34 हजार रुपए के सामान के साथ 11 हजार रुपए का चेक दिया गया। सामान में सिंदूरदान, चांदी का मांग टीका, पायल, बिछिया, मंगलसूत्र, आलमारी, सिलाई मशीन, पलंग, रेडियो, कुकर, टेबिल फैन, रजाई गद्दा-तकिया, 12 कुर्सियां, एक दीवार घड़ी सम्मिलित हैं। गृहस्थी का सामान देने की पुष्टि रामनगर जनपद के कार्यपालन अफसर जोसुआ पीटर ने की है।

'रामचरितमानस' जलाने का विरोध करने की सजा ! 2 महिला नेताओं को अखिलेश यादव ने पार्टी से निकाला

पलामू में रविवार तक बंद रहेगा इंटरनेट, जानिए पूरा मामला

मार्केट में हंगामा मचाने के लिए आ रहा है VIvo का ये नया स्मार्टफोन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -