केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने नामांकन दाखिल किया
केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने नामांकन दाखिल किया
Share:

लखनऊ : केंद्रीय मंत्री डॉ हरदीप सिंह पुरी ने आज बुधवार को राज्यसभा की सदस्यता के लिए नामांकन दाखिल किया. इस दौरान उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा तथा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ महेंद्र नाथ पांडे के अलावा कई मंत्री सांसद और विधायक भी मौजूद थे.

उल्लेखनीय है कि पुरी के साथ सभी नेतागण नामांकन दाखिल करने के लिए पैदल ही विधानभवन के लिए रवाना हुए.केंद्रीय मंत्री ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की उपस्थिति में अपना नामांकन दाखिल किया. इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश देश का सबसे बड़ा प्रदेश होने के साथ ही नगरीय निकायों की दृष्टि से भी सबसे बड़ा प्रदेश है. ऐसे में हरदीप सिंह पुरी को उत्तरप्रदेश से राज्यसभा सदस्य बनाए जाने का लाभ उत्तर प्रदेश को मिलेगा.

जबकि दूसरी ओर राज्यसभा उपचुनाव के लिए नामांकन के बाद केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के प्रति आभार व्यक्त कर विकास का अजेंडा पूरा करने का आश्वासन दिया. स्मरण रहे कि पुरी को यूपी से इसलिए नामांकन दाखिल कराया , क्योंकि वे मंत्री बनने  के बाद अभी किसी भी सदन के सदस्य नहीं है .6 माह में उनका मनोनीत व निर्वाचित होना जरुरी है.

 

 

यह भी देखें

AAP में राज्यसभा चुनाव को लेकर घमासान जारी

केजरीवाल ने राज्‍यसभा सीटों के लिए पैसा लिया - कपिल मिश्रा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -