भारतीय टीम के कप्तान पर बरसे गावस्कर, कही- यह बात...
भारतीय टीम के कप्तान पर बरसे गावस्कर, कही- यह बात...
Share:

भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज और पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने जुलाई में विश्व कप सेमीफाइनल में भारत की हार के बाद से खेल से महेंद्र सिंह धोनी के ब्रेक पर सवाल उठाया है. उन्होंने शनिवार को सवाल उठाते हुए कहा कि क्या कोई स्वयं को इतने लंबे समय तक भारत की ओर से खेलने से दूर रख सकता है? पिछले साल 9 जुलाई को वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की हार के बाद से धोनी के भविष्य को लेकर अटकलों का दौर जारी है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 38 वर्ष के धोनी ने इस हार के बाद से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेला है, लेकिन उनके आईपीएल में वापसी करने की उम्मीद है. यह पूछने पर कि क्या धोनी भारत की टी-20 विश्व कप टीम में जगह बना सकते हैं, गावस्कर ने कहा कि फिटनेस ऐसी चीज है जिसके बारे में मैं आपको कुछ नहीं बता सकता. यह सवाल स्वयं धोनी से पूछा जाना चाहिए. जंहा यह भी कहा जा रहा है उन्होंने 10 जुलाई से खुद को भारत की ओर से खेलने के लिए उपलब्ध नहीं रखा है.

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि महान बल्लेबाजों में शुमार गावस्कर ने यहां 26वें लाल बहादुर शास्त्री स्मृति व्याख्यान के बाद कहा कि यह महत्वपूर्ण सवाल है. वहीं  क्या कोई भारत के लिए खेलने से खुद को इतने समय तक दूर रख सकता है? यह सवाल है और इसी के अंदर जवाब है. गावस्कर ने साथ ही कहा कि देश के शीर्ष प्रथम श्रेणी क्रिकेट टूर्नमेंट रणजी ट्रॉफी में जब तक खिलाड़ियों की मैच फीस में भारी भरकम इजाफा नहीं किया जाता तब तक यह लुभावनी इंडियन प्रीमियर लीग की बराबरी नहीं कर सकती. जंहा रणजी ट्रॉफी खेलने के लिए एक खिलाड़ी को प्रति मैच लगभग ढाई लाख रुपये मिलते हैं, लेकिन कुछ समय पहले तक खिलाड़ियों को काफी कम मैच फीस मिलती थी. वहीं टेस्ट क्रिकेट को 5 दिन से घटाकर 4 दिन का करने के आईसीसी के प्रस्ताव पर गावस्कर ने कहा कि मैं क्या सोचता हूं यह मायने नहीं रखता. मौजूदा खिलाड़ी क्या सोचते हैं यह मायने रखता है. बीसीसीआई के फैसला करने से पहले उनसे सलाह मशविरा होना चाहिए.

युवा दिवस पर खेल में धमाल मचा रहे युवक....

नशा मुक्ति के बाद अब राहुल जाधव मुम्बई मैराथन में भाग...

नेमार के लिए बीता साल रहा काफी मुश्किल, बोले- 'वो बुरा साल...'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -