ऐसे फ्रेंड्स को कर दे Facebook पर अनफ़्रेंड
ऐसे फ्रेंड्स को कर दे Facebook पर अनफ़्रेंड
Share:

आपको पता होना चाहिए कि फेसबुक पर मौजूद अनफ्रेंड बटन का सही इस्तेमाल कैसे किया जाता है.

चलिये जानें कि किस तरह के दोस्तों को आपको फेसबुक से अनफ्रेंड करने में देरी नहीं करनी चाहिये.

1-विचारों का आदान प्रदान करने और अपनी राय रखने में कोई समस्या नहीं, लेकिन फेसबुक पर आपके कुछ दोस्त ऐसे भी होंगे जो छोटी से छोटी बहस करना पसंद करते हैं. वे सोशल साइट पर राजनीति, धर्म और ऐसे कई संवेदनशील मुद्दों पर बहस करने के लिये हमेशा तैयार रहते हैं.

इस दौरान वे कई बार आपा खोकर कुछ अपमानजनक और अप्रिय भाषा का इस्तमाल भी कर देते हैं. इसलिए बेहतर होगा कि आप ऐसे लोगों को अपनी फ्रैंड लिस्ट से निकाल दें ताकि आपको बाद में इस विषय पर सोच कर तनाव से ना गुज़रना पड़े.

2-फेसबुक पर आपको ऐसे लोग जरूर मिल जाएंगे जो अपनी छोटो-छोटी बातों का कुछ ज्यादा ही विस्तार से वर्णन करते हैं. वे अपने शानदार ड्रेस से लेकर आलीशान बाथरूम तक कुछ नहीं छोड़ते. उनका एक ही मकसद होता है, अपने दोस्तों के बीच खुद को उनसे बेहतर दिखाना. बेहतर होगा आप इन्हें अपनी फ्रैंड लिस्ट से हटा दें. विश्वास रखें उन्हें इससे ज़रा भी फर्क नहीं पड़ेगा, क्योंकि वे आपके दोस्त कभी थे ही नहीं.

3-फेसबुक पर आपके बॉस का आपकी फ्रेंड लिस्ट में होना आपके लिये सही नहीं. वह आपका बॉस है और आप ये कतई नहीं चाहेंगे कि उसे यह पता चले कि आपने बीमार होने का जो बहाना बनाकर छुट्टी ली है, वो दरअसल आपके पिकनिक जाने का बहाना था. इसके अलावा हर बात पर ज्यादा ही आलोचना करने वाले लोगों को भी दूर करें.

देखिये आलोचना अगर तर्कपूर्ण व अर्थपूर्ण हो तो मानवीय, आत्मीय विकास में सहायक होती है, लेकिन अन्यथा अर्थहीन की आलोचना की आदत वाले लोगों को डिलीट करने में पल भर की भी देरी न करें.

जाने खाने में छोंक लगाने के सही तरीके...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -