छोटा राजन के खिलाफ अदालत का बड़ा फैसला

मुंबई:  जे डे हत्याकांड में सुनवाई करते हुए मुंबई की मकोका कोर्ट ने  छोटा राजन के खिलाफ बड़ा फैसला सुनाया है, 11 जून 2011 को हुई पत्रकार जे डे की हत्या के आरोप में अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन को दोषी करार दिया है.  जबकि कथित तौर  जेडे के बारे में जानकारी देने वाली और शूटरों को जे डे की दिनचर्या बताने वाली जिगना वोरा को अदालत ने निर्दोष पाया है, इसिलए उन्हें बरी कर दिया गया है. अदालत ने कुल 11 आरोपियों में से राजन समेत कुल 9 लोगों को दोषी करार दिया है, जबकि जिगना वोरा और पॉलसन को बरी कर दिया है. 

छोटा राजन वैसे ही कई मामलों में दोषी पाए जाने के कारण दिल्ली की तिहाड़ जेल में सजा काट रहा है, वहां से हर बार छोटा राजन वीडियो कोंफ्रेस्न्सिंग के जरिए इस केस की सुनवाई में उपस्थित होता था. लेकिन आज अदालत ने इस मुक़दमे को ख़त्म करने के मद्देनज़र सभी आरोपियों को अदालत में ही बुलाया था, जिसके चलते आज सुबह छोटा राजन को मुंबई लाया गया था. सुबह 11 बजे इस मामले की सुनवाई शुरू हुई थी. 

इससे पहले अभियोजन पक्ष के मुताबिक पत्रकार जेडे की हत्या माफिया सरगना छोटा राजन के इशारे पर की गई थी, अभियोजन पक्ष ने तर्क दिया था कि  छोटा राजन ने जेडे कि हत्या इसलिए करवाई, क्योंकि राजन को लगता था कि जेडे उसे खिलाफ लिखते हैं और अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की तारीफ में कसीदे पढ़ते हैं. इस तथ्य को लेकर अदालत के पास कुछ गवाहों के बयां भी मौजूद थे, जिनके बिनाह पर छोटा राजन को दोषी करार दिया गया है. हालांकि, छोटा राजन समेत सभी आरोपियों को कितने साल कि सजा होगी इसपर फैसला किया जाना अभी बाकी है. 

छोटा राजन के खिलाफ आज आएगा फैसला

अब महाकाल पर चढ़ेगा सिर्फ आरओ का पानी

गरीबों के साथ मज़ाक कर रही केंद्र सरकार- सुप्रीम कोर्ट

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -