अनोखी रस्म: भांजे की शादी में 2 बोरो में लाखों रूपए लेकर पहुंचे मामा

जयपुर: हमने कई शादियां देखी है लेकिन आज हम आपको एक ऐसी शादी के बारें में बताने जा रहे है जो आम शादियों से बिलकुल हटकर है, जी हां राजस्थान के नागौर जिले के देशवाल गांव में अनूठा मायरा (भात) भरा गया है। यहां मामा अपने भांजे की शादी में नोटों के दो बोरे भरकर पहुंच गए। बीते ढाई वर्ष  से मामा अपने भांजे की शादी के लिए रुपए जोड़ने में लगा हुआ था। मायरा भरना राजस्थान की शादियों में एक रस्म होती है।

बोरों में निकले दस-दस के नोट- 10-10 के नोटों से भरे 2 बोरों को गिनने में ही 3 लगभग तीन घंटों का समय लग गया। दोनों बोरों से कुछ सवा 6 लाख रुपए निकाले गए । जिसके बाद भाई ने एक टोकरी में सारे नोट भर दिए। इस अनूठे मायरे की पूरे राजस्थान में चर्चा की जा रही है।

भात लेकर डेगाना से पहुंचे थे तीनों भाई- जहां इस बात का पता चला है कि नागौर जिले के देशवाल गांव की निवासी सीपू देवी के बेटे हिम्मताराम की रविवार को विवाह था। शादी में सीपू देवी के 3 भाई रामनिवास जाट, कानाराम जाट और शैतानराम जाट डेगाना से भात लेकर आए थे।

पंच पटेलों के सामने निकाले रुपए- तीनों भाई मायरे में भरे जाने वाले रुपयों  को प्लास्टिक के बोरे में भरकर लाए थे। जिसके उपरांत प्लास्टिक बोरे में भरी नगदी को पंच-पटेल और नाते-रिश्तेदार की मौजूदगी में खारी (टोकरी) में खाली किए गए। खारी में खाली किए गए सभी नोट 10-10 रुपये के थे। खारी (टोकरी) को किसान खेत में फसल एकत्र करने के काम में लेते हैं।

 

सरकार का बड़ा फैसला, बिना कोरोना टीका लगाए नहीं मिलेगा पट्रोल-डीजल

Coal India ने इन पदों पर निकाली बंपर भर्तियां, जल्द करें आवेदन

गुजरात सरकार ने कई कंपनियां के साथ इतने करोड़ रूपए एमओयू पर किए हस्ताक्षर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -