UN ने लीबिया को लोकतांत्रिक राजनीतिक प्रणाली विकसित करने का आह्वान दोहराया

त्रिपोली: लीबिया में संयुक्त राष्ट्र सहायता मिशन (यूएनएसएलआईएल) के सहायक महासचिव और समन्वयक, ने लीबिया में लोकतांत्रिक प्रणाली के विकास में राजनीतिक दलों के महत्व की पुष्टि की है । Zenenga ने देश के राजनीतिक दलों के नेताओं और प्रतिनिधियों के साथ बैठक के दौरान अपनी टिप्पणी करते हुए आगामी चुनावों पर उनके विचार रखे ।

संयुक्त राष्ट्र मिशन ने एक बयान में कहा कि "प्रतिभागियों ने लीबिया के लोगों को  लीबिया की  आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए चुनाव कराने के महत्व को व्यक्त किया । बयान के अनुसार, कुछ प्रतिभागियों के चुनावी ढांचे में अधिक समावेशन की आवश्यकता, चुनाव परिणामों की सार्वभौमिक स्वीकार्यता सुनिश्चित करने के लिए संयुक्त राष्ट्र और अंतरराष्ट्रीय भागीदारों की मदद से आम सहमति बनाने के महत्व के साथ-साथ उम्मीदवारों और मतदाताओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने की जरूरत के बारे में अपनी चिंताएं व्यक्त कीं ।

Zenenga लीबिया के एक लोकतांत्रिक राजनीतिक प्रणाली के निर्माण के प्रयासों में राजनीतिक दलों के महत्व के बारे में बताया  और UNSMIL की प्राथमिकता लीबिया को एकजुट करने, स्थिरता देने और वैध संस्थाओं का उत्पादन करने में लीबिया की सहायता करना है जो सभी लीबिया के लोगो  को स्वीकार्य हैं, । संयुक्त राष्ट्र प्रायोजित लीबिया राजनीतिक संवाद मंच द्वारा अपनाए गए रोडमैप के हिस्से के रूप में लीबिया में इस साल 24 दिसंबर को आम चुनाव होने की उम्मीद है ।

तालिबान का खौफ, अफगानिस्तान से पलायन कर ईरान पहुंचे 3 लाख लोग

हॉकी Jr.World कप: विवेक सागर प्रसाद 18 सदस्य टीम के कप्तान बने

होइस ने सऊदी सैन्य ठिकाने पर बैलिस्टिक मिसाइलों का प्रक्षेपण करने का दावा

 

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -