ब्रिटेन की मुद्रास्फीति बढ़ी, स्टर्लिंग की गिर रही साख
ब्रिटेन की मुद्रास्फीति बढ़ी, स्टर्लिंग की गिर रही साख
Share:

ब्रिटेन: बुधवार को मजबूत यूरो की तुलना में दो सप्ताह के निचले स्तर पर गिरने के बाद, दोनों मुद्राओं के खिलाफ स्टर्लिंग का मूल्य स्थिर हो गया क्योंकि आंकड़ों से पता चला कि ब्रिटिश मुद्रास्फीति 40 वर्षों में अपने उच्चतम स्तर पर पहुंच गई, हालांकि केवल उम्मीद से मामूली रूप से अधिक।

मुद्रास्फीति के आंकड़ों ने बाधाओं को बढ़ा दिया कि बैंक ऑफ इंग्लैंड अगले महीने ब्याज दरों को 50 आधार अंकों तक बढ़ाने का फैसला करेगा। पहले के कारोबार में 7 जुलाई के बाद से यूरो के खिलाफ अपने सबसे निचले स्तर पर गिरने के बाद, पाउंड दिन में 0.1 प्रतिशत कम होकर 85.27 पेंस पर आ गया।

मंगलवार को 11 दिनों के उच्च स्तर पर पहुंचने के बाद, ब्रिटिश पाउंड  डॉलर के खिलाफ $ 1.2000 पर अपरिवर्तित था। उधार लेने की लागत में वृद्धि की सीमा, जो 25 वर्षों में ब्रिटेन में नहीं देखी गई है, मेज पर थी, लेकिन गवर्नर एंड्रयू बेली के अनुसार "लॉक इन" नहीं थी।

मई के 9.1 प्रतिशत से जून के 9.4 प्रतिशत तक, वार्षिक उपभोक्ता मूल्य मुद्रास्फीति में वृद्धि हुई, जो फरवरी 1982 के बाद से अपने उच्चतम स्तर पर पहुंच गई। यह विशेषज्ञों के रॉयटर्स सर्वेक्षण में 9.3 प्रतिशत के औसत अनुमान से अधिक था। जब तक इतालवी राजनीति यूरो को कम नहीं करती है, तब तक स्टर्लिंग संभवतः डॉलर के आंदोलनों का एक कार्य बना रहेगा, जबकि यूरो पाउंड के खिलाफ समर्थन बनाए रख सकता है।

मंगलवार को जारी आंकड़ों से पता चला है कि ब्रिटेन में बेरोजगारी की दर मई तक के तीन महीनों में 3.8 प्रतिशत पर बनी रही, जबकि नियमित वेतन वृद्धि में 4.3 प्रतिशत की वृद्धि हुई, जो अगले महीने एक बड़ी बीओई ब्याज दर में वृद्धि की भविष्यवाणियों का समर्थन करती है। दिसंबर के बाद से छठी बार केंद्रीय बैंक के ब्याज दरों में बढ़ोतरी का अनुमान है।

दिल्ली में दोपहर के बाद मौसम ने ली करवट, झमाझम बारिश से सुहाना हुआ मौसम

मूसेवाला के कातिलों और टास्क फोर्स के बीच एनकाउंटर, पाक बॉर्डर पर घेरा

प्रधानमंत्री ने टीकाकरण करने वालों को लिखा पत्र, उनके कार्य को सराहा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -