UK board result 2018: उत्तराखंड बोर्ड 10वीं तथा 12वीं का परिणाम आज होगा घोषित,उम्मीदवार यहां चेक कर पाएंगे नतीजे

उत्तराखण्ड विद्यालयी शिक्षा परिषद् (UBSE) के द्वारा 10वीं और 12वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम आज सुबह 11 बजे ही घोषित किये जाने वाले हैं. UBSE छात्रों में अपने परिणाम को लेकर बहुत समय से छाए हुए उत्साह पर आज विराम लगने के साथ ही शिक्षा बोर्ड यह नतीजे ऑनलाइन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट uaresults.nic.in पर अपलोड करेगी. परीक्षार्थियों द्वारा अपने रोल नंबर के द्वारा अपना रिजल्ट इस वेबसाइट देख सकते हैं. 


 
बता दें कि इस वर्ष हाईस्कूल में 149445 छात्र-छात्राओं ने पंजीकरण करवाया था, जिसमें से 146166 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी है और इंटरमीडिएट में 132381 बच्चे पंजीकृत हुए थे जिसमे 130084 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी है. उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा बोर्ड की सचिव डॉ. नीता तिवारी ने परिणाम की जानकारी देते हुए यह घोषणा की थी. 

पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष समय से पहले ही परिणामों की घोषणा हो रही है जिसके लिए UBSE के द्वारा विशेष प्रयास भी किये गए है. इस साल छात्रों को बोर्ड की परीक्षण प्रणाली से बहुत उम्मीदें है क्योंकि पिछले साल बोर्ड का रिजल्ट बहुत बेहतर परिणाम लेकर नहीं आए थे. अगर बात की जाए बीते साल के परिणाम की तुलना की तो उत्तराखंड बोर्ड के रिजल्ट की आने के बाद इसके परिणामों से कई छात्र-छात्राओं को दुखी होना पड़ा था.

मुस्लिम युवक की सिख पुलिस वाले ने बचाई जान, वीडियो वायरल

बंगला बचाने में लगी माया को काशीराम याद आये

अमित शाह ने यूपी में बसपा-सपा गठबंधन को चुनौती माना

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -