वरिष्ठ नागरिको की सेवा के लिए उज्जैन कलेक्टर को मिले दो राष्ट्रीय पुरस्कार
वरिष्ठ नागरिको की सेवा के लिए उज्जैन कलेक्टर को मिले दो राष्ट्रीय पुरस्कार
Share:

उज्जैन: धर्म और आस्था का प्रतीक उज्जैन शहर केवल आध्यत्म और शक्ति ही नहीं बल्कि सेवा और भक्ति के लिए भी विश्वविख्यात है जिसका सबसे नया उदाहरण है वरिष्ठ नागरिको के हितो के लिए कार्य करने पर उज्जैन को मिले दो राष्ट्रीय पुरस्कार. यह पुरस्कार महामहिम राष्ट्रपति जी के द्वारा उज्जैन कलेक्टर श्री संकेत भोंडवे को प्रदान किये गए. धर्म की इस नगरी में कलेक्टर संकेत भोंडवे जी के द्वारा विगत एक वर्ष में सरकारी माध्यमों के द्वारा 60 वर्ष से अधिक आयु के 39498 व्यक्तियों को 1 करोड़  35 लाख रूपये की पेंशन वितरण, राष्ट्रीय वयोश्री योजना अंतर्गत सहायक उपकरण कार्यक्रम का सफलतापूर्वक संचालन किया गया. इतना ही नहीं वरिष्ठ नागरिको को छड़ी, व्हीलचेयर जैसे उपकरण भी मुहैया कराये गए. मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के अंतर्गत 47 यात्राओं में उज्जैन जिले के 11920 वृद्धजनो ने काशी, रामेश्वरम जैसे तीर्थो की यात्रा की.

राष्ट्रीय योजनाओ के माध्यम से बुजुर्गो को दी गई इस सुविधाओं और सेवाओं के लिए ही राजधानी नई दिल्ली के विज्ञान भवन में महामहिम राष्ट्रपति के द्वारा उज्जैन कलेक्टर को पुरस्कृत किया गया. उल्लेखनीय है की श्री संकेत भोंडवे ने उज्जैन में वृद्धजनो के सामाजिक, आर्थिक कल्याण के लिए अनेक सफलतम प्रयास किये है. उन्होंने जिले में 7 डे केयर सेंटर (आनंद घर) वृद्धजनो के लिए प्रारंभ किये है. इतना ही नहीं कलेक्टर के प्रयासों  के द्वारा ही शत प्रतिशत वरिष्ठ नागरिको के आधार पंजीयन अव्वल रहा है.

इंदिरा गाँधी राष्ट्रीय वृद्धा अवस्था पेंशन 6558 हितग्राहियो को मिल रही है. यह सब कलेक्टर संकेत भोंडवे के प्रयासों से ही संभव हुआ है. उनकी हर समय जनता के बीच उपलब्ध रहने की कार्यशैली सबकी समस्याओ को सुनने और उनका उचित हल करने की कायर्प्रणाली के कारण ही उज्जैन में सरकारी योजनाओ का लाभ वयोवृद्ध लोगो को मिल रहा है. जिसका प्रमाण है उज्जैन को मिले यह दो राष्ट्रीय पुरस्कार.       

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -