युगांडा की महिला बनी बच्चे पैदा करने वाली मशीन
युगांडा की महिला  बनी बच्चे पैदा करने वाली मशीन
Share:

युगांडा : औरत को ईश्वर का रूप माना जाता है. सिर्फ औरत ही वह शख्स है, जिसे माँ बनने का अधिकार मिला हुआ है. लेकिन कुदरत भी जब इसका अतिक्रमण करने लगे, तो ऐसा मामला सुर्ख़ियों में आ जाता है. ऐसा ही एक मामला युगांडा की मरियम का सामने आया है, जिसे बच्चा पैदा करने वाली मशीन कहा जाता है. मरियम की कहानी हैरान करने वाली है.

आपको बता दें कि युगांडा के मुकोनो डिस्ट्रिक्ट के कबिम्बिरी गांव की रहने वाली मरियम की उम्र मात्र 37 साल है, लेकिन वह अब तक 38 बच्चों को जन्म दे चुकी है. मरियम की शादी मात्र 12 साल की उम्र में हो गई थी और 13 साल की उम्र में वह पहले बच्चे की मां बनी थी.

दरअसल मरियम को इतने बच्चे इसलिए हो पाए ,क्योंकि उसने छ: बार जुड़वां और चार बार तीन-तीन बच्चों को जन्म दिया है. उसने सिर्फ दो बार ही एक- एक बच्चे को जन्म दिया है. इस बारे में मरियम राज खोला कि उसके पिता ने भी अलग-अलग दो महिलाओं से कुल 45 बच्चे पैदा किए थे. एक डॉक्टर के अनुसार मरियम में भी अपने पिता के ही जीन्स आए हैं, इसलिए वो इतने बच्चों को जन्म दे पाई हैं.

आपको यह जानकर अचरज होगा कि 38 बच्चों के जन्म के बाद उन्होंने जन्म नियंत्रण करने के लिए डॉक्टर्स से सलाह ली थी, लेकिन डॉक्टर्स ने उन्हें ऐसा करने से इसलिए मना कर दिया क्योंकि अगर वो मां नहीं बनेगी तो उनकी जान को खतरा हो सकता है, क्योंकि उनके शरीर में बहुत ज्यादा अंडे बनते हैं. इसी कारण मरियम को बच्चे पैदा करने वाली मशीन कहा जाता है.

यह भी देखें

बच्चो के भविष्य के लिए कुछ महत्वपूर्ण टिप्स

अनजाने में 2 बच्चो का कातिल बना बाप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -