त्योहारो के सीजन में इंटेलीजेंस की नज़र सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर : मध्यप्रदेश
त्योहारो के सीजन में इंटेलीजेंस की नज़र सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर : मध्यप्रदेश
Share:

भोपाल: देश भर में त्योहारो का उत्साह शुरू होने को है. इसी सिलसिले में पुलिस और प्रशासन व्यवस्थाओ को लेकर मुस्तेद नज़र आ रहा है. पुलिस की इंटेलीजेंस शाखा ने इस बार सोशल वेबसाइट्स पर अपलोड होने वाले कंटेंट पर नजर रखने की तैयारी की है. सूत्रों की मानें तो इसमें खासतौर से फेसबुक और टि्वटर पर की जाने वाली पोस्ट की निगरानी के लिए सभी जिलों में टीम तैयार करने को कहा गया है.

जानकारी के अनुसार, इंटेलीजेंस विभाग को यह खबर लगी है त्यौहार के समय धार्मिक भावनाएं भड़काने के उद्देश्य से कुछ लोग सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट अपलोड कर सकते हैं. ऐसी स्थिति में माहौल बिगड़ने से पहले ही तुरंत एक्शन हो और इस तरह के पोस्ट को हटवाया जाए, इसके लिए यह सारी कवायद चल रही है. मालूम हो कि डीजीपी ऋषि शुक्ला ने भी पुलिसकर्मियों को वॉट्सएप ग्रुप से जुड़ने के निर्देश दिए हैं.

कई पुलिसकर्मियों के इन सोशल वेबसाइट्स से वाकिफ न होने के चलते उन्हें फेसबुक और टि्वटर की जानकारी देने के निर्देश हैं. साथ ही इस टीम को अपने-अपने क्षेत्रों में सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक या सनसनी फैलाने वाले पोस्ट करने वालों की पहचान करने को कहा गया है, जिससे एन वक्त पर किसी के द्वारा पोस्ट किए जाने की स्थिति में तुरंत उस तक पहुंचा जा सके.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -