केजरीवाल के कैबिनेट से होगी दो मंत्रियों की विदाई

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बजट सत्र के समापन से पहले अपने मंत्रिमंडल में बदलाव करने की तैयारी में है। सूत्रों का कहना है कि केजरीवाल अपने मंत्रिमंडल के दो मंत्रियों को बाहर का रास्ता दिखा सकते है, जबकि कइयों के मंत्रालय में बदलाव किया जा सकता है।

इस बदलाव में डिप्टी सीएम और शिक्षा मंत्रालय का भार संभाल रहे मनीष सिसोदिया की जिम्मेदारियों में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। दिल्ली सरकार के कैबिनेट में हो रहे बदलाव से विधानसभा स्पीकर और डिप्टी स्पीकर भी अछूते नहीं रहेंगे।

चर्चा है कि विधानसभा उपाध्यक्ष बंदना कुमारी को स्पीकर बनाया जा सकता है और तत्कालीन स्पीकर राम निवास को कैबिनेट मंत्री का पद दिया जा सकता है। दरअसल पार्टी पिछले एक साल से अपने मंत्रियों पर नजर बनाए हुए है, इस दौरान कुछ मंत्रियों का काम संतोषजनक नहीं रहा। आप के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि इस बारे में केजरीवाल जल्द फैसला ले सकते है।

जिन दो मंत्रियों को रिप्लेस किया जाएगा, उसमें महिला एवं बाल विकास मंत्रालय, जिसकी जिम्मेदारी संदीप कुमार पर है। संदीप कुमार ने हाल ही में अपनी पत्नी का नाम शिलान्यास पट्ट पर लिखे जाने को लेकर स्कूल की प्रिंसिपल से दुर्व्यवहार किया था व अपशब्द कहे थे।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -