दो लोगों ने मिलकर क्राउड फंडिंग से जुटाए पैसे और खरीद लिया 'देश'
दो लोगों ने मिलकर क्राउड फंडिंग से जुटाए पैसे और खरीद लिया 'देश'
Share:

दुनिया में अजीबोगरीब जगहों की कोई कमी नहीं है। जी हाँ और आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जो दो लोगों ने क्राउड फंडिंग से खरीदी है। जी दरअसल एक रिपोर्ट के अनुसार गैरेथ जॉनसन (Gareth Johnson) और मार्शल मेयर (Marshall Mayer) नाम के दो लोगों ने साल 2018 में एक आइलैंड खरीदने का मन बनाया और इसके लिए उन्होंने लेट्स बाय एन आइलैंड (Lets Buy an Island) नाम से एक प्रोजेक्ट की शुरुआत की और क्राउड फंडिंग शुरू की, यानी लोगों से पैसे मांगकर इकट्ठा करना शुरू किया।

जी हाँ और आइलैंड खरीदने के लिए उन्होंने क्राउड फंडिंग के जरिये करीब ढाई लाख पाउंड यानी ढाई करोड़ रुपये जुटाए और साल 2019 में उन्होंने कॉफी काय (Coffee Caye) नाम से एक आइलैंड खरीद लिया, जो कि 1.2 एकड़ में फैला हुआ है। आप सभी को बता दें कि यह आइलैंड कैरिबियन देश बेलिजी (Belize) के पास है। जी दरअसल, यह आइलैंड कॉफी बीन के शेप का है, इस वजह से इसका नाम कॉफी काय रखा गया है। वहीं उसके बाद गैरेथ और मार्शल मेयर ने धीरे-धीरे लोगों को जोड़ना शुरू किया और साथ ही आइलैंड को एक देश के रूप में विकसित करने का काम भी शुरू किया। कहा जा रहा है कुछ ही समय में उन्होंने कॉफी काय आइलैंड को एक देश बना दिया और उसका नाम प्रिंसिपैलिटी ऑफ आइलैंडिया (Principality of Islandia) नाम दिया।

आप सभी को यह जानकर हैरानी होगी कि अब इस देश की अपनी सरकार भी है, राष्ट्रीय ध्वज है और साथ ही इसका अपना नेशनल एंथम भी है। जी हाँ और इस देश में फिलहाल 249 नागरिक रहते हैं। आपको बता दें कि उन्होंने प्रिंसिपैलिटी ऑफ आइलैंडिया की नागरिकता पाने के लिए 1,500 रुपये का भुगतान किया है। वैसे आप भी चाहें तो इस देश की नागरिकता हासिल कर सकते हैं और साथ आइलैंड के शेयर भी खरीद सकते हैं। जी हाँ और इसके लिए आपको 2 लाख रुपये का भुगतान करना होगा।

24 हजार साल तक ठंडी कब्र में दफन रहा जीव निकला जिंदा, बाहर आते ही बना दिए जॉम्बी

बहन के देवर से हुआ लड़की को प्यार, दहेज़ के कारण नहीं हो रही थी शादी, फिर किया कुछ ऐसा कि उड़े सबके होश

अखिलेश के हारते ही युवक शर्त में हार गया बाइक, पूरा मामला सुनकर रह जाएंगे दंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -