लीबिया से दो भारतीयों का अपहरण, रिहाई के प्रयास जारी

लीबिया से दो भारतीयों का अपहरण, रिहाई के प्रयास जारी

सिरते : संघर्ष के बीच घिरे हुए लीबिया के सिरते से दो भारतीयों को किडनेप कर लिया गया है। इस घटना के पहले से दो अन्य भारतीय युवक IS की गिरफ्त में पिछले डेढ़ माह से हैं। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप के अनुसार, "त्रिपोली में हमारे मिशन से पता चला है कि दो भारतीय नागरिकों, ओडिशा के रहने वाले प्रकाश रंजन समल और आंध्र प्रदेश के राममूर्ति कोसनम को जाहिर तौर पर सिरते के इब्ने सीना से ले जाया गया है और गिरफ्त में ले लिया गया है, जहां वे काम कर रहे थे।"

उन्होंने विश्वास दिलाया की नागरिकों की कुशलता और जल्द रिहाई कराने के लिए हर संभव प्रयास किये जा रहे हैं। प्रवक्ता ने कहा कि त्रिपोली में भारतीय अधिकारी घटना की पुष्टि के लिए पूछताछ कर रहे है और स्थानीय लोगों के साथ संपर्क बनाये हुए है जो दोनों भारतीय नागरिकों की रिहाई में सहायता कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि कूटनीतिक स्तर पर भी मामले को ले जाया गया है।

इससे पहले जुलाई में IS आतंकवादियों द्वारा किडनेप अन्य दो भारतीय अब तक उनकी गिरफ्त में हैं। वह सिरते के एक विश्वविद्यालय में कार्य करते थे। सिरते पर IS के आतंकवादी समूह ने कब्जा कर लिया है जो लीबिया के मध्य में अपना प्रभाव लगातार बढ़ा रहा है।