ये दो सर वाला सांप सोशल मीडिया पर हो रहा है वायरल
ये दो सर वाला सांप सोशल मीडिया पर हो रहा है वायरल
Share:

सांप सभी ने देखे होंगे। लेकिन क्या कभी दो सर वाले सांप को देखा है आपने। आपका जवाब भी यही होगा कि नहीं देखा कभी भी। ऐसे तो आपने फोटो में कई बार देखे होंगे जो सोशल मीडिया पर शेयर होते रहते हैं। कई बार तीन सर वाले और कई बार पांच सर वाले सांप के फोटो वायरल होते हैं लेकिन ऐसा कुछ होता नहीं है।

आज हम आपको दो सर वाला सांप ही दिखाने जा रहे हैं जिसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। और हम आपको ये बताने वाले हैं कि इनके जीने का तरीका केसा होता है। बता दे कि ऐसे ही एक सांप को अमेरिका के एक फोटोग्राफर ने अपने कैमरे में कैद किया है जिसके दो सर है।

ये फोटोग्राफर हैं जैसन टाल्बोट जो अमेरिका के कंसास में रहते हैं इस बात की जानकारी जैसन को उनके दोस्तों ने दी थी और वो तुरंत अपना कैमरा लेकर वहां पहुँच गए। जैसन ने बताया कि, 'इस सांप का एक सिर दूसरे से ज्यादा आक्रामक है। दोनों एक-दूसरे पर हमला भी करते हैं। दोनों सिर जब साथ काम नहीं करते तो ये किसी को काट भी नहीं सकते।'

इस पर जैसन ने ये भी कहा कि दोनों सिर के सहयोग के बिना ये सांप आगे नहीं बढ़ सकता। आपको बता दे कि करीब 10 हजार आम सांपों में से एक सांप ऐसा होगा और इसके ज्यादा समय जीवित रहने की उम्मीद भी कम ही होती है। ये घने जंगलों में रहते हैं इसलिए कम देखे जाते हैं।

जब इन जानवरों ने की ऐसी अजीब और फनी हरकतें

अब गाय को भी मिलेगी विशिष्ट पहचान, बनेगा आधार कार्ड

Video : क्या हो जब जानवर भी खाने लगे Fast Food

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -