पुणे में दो विस्फोट, एक मजदूर की मौत

Sep 01 2015 11:08 PM
पुणे में दो विस्फोट, एक मजदूर की मौत

पुणे : महाराष्ट्र के पुणे में मंगलवार को हुए दो विस्फोटों में एक व्यक्ति की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए. पुलिस ने बताया कि पहली घटना कोंधावा के मरालनगर में उस समय घटी, जब एक कबाड़खाने में मजदूर कबाड़ वजन कर रहे थे और कोई विस्फोटक अचानक फट गया. विस्फोट के कारण घटनास्थल पर सात इंच गहरा गड्ढा बन गया और एक मजदूर की छाती पर चोट लगी और तत्काल उसकी मौत हो गई. मृतक की पहचान असलम एन. चौधरी 20 के रूप में हुई है.

वह उत्तर प्रदेश का निवासी है. इसके अलावा दो अन्य घायल हो गए. दोनों के नाम असीम एम. चौधरी (60) और इस्माइल एम. चौधरी (18) हैं. पुलिस को कबाड़खाने से एक और जिंदा विस्फोटक मिला है, जिसे विश्लेषण के लिए भेजा गया है. पुणे ग्रामीण नियंत्रण कक्ष के सहायक उपनिरीक्षक गौतम मखरे ने कहा कि दूसरी चकित करने वाली घटना में एक व्यक्ति ने कथित तौर पर दूसरे व्यक्ति की हत्या करने की कोशिश के तहत उसकी मोटरसाइकिल में एक कम तीव्रता वाला विस्फोटक लगा दिया था.

मखरे ने कहा, "आरोपी पांडुरन ए. जाधव का देवीदास बी. काले के साथ कोई विवाद था और उसने काले की मोटरसाइकिल में एक बम लगा दिया. जब काले ने मोटरसाइकिल चालू की, तो बम फट गया, जिसमें वह बुरी तरह घायल हो गया. उसे एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है." पुलिस अधिकारी दोनों विस्फोटों की जांच कर रहे हैं.