टीवीएस भी भारत में लाएगी इलेक्ट्रिक वर्जन स्कूटर

जमाना इलेक्ट्रिक वाहनों का आने वाला है। इसी के मद्देनजर टीवीएस कंपनी 2018 की शुरुआत में न्यू ऑल इलेक्ट्रिक स्कूटर लांच करने जा रही है। टीवीएस के एख ऑफिसर ने यह जानकारी साझा किया। इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चर्स सोसायटी (एसआईएम) की 57वीं सलाना बैठक में टीवीएस के सीईओ केएन राधाकृष्णन ने यह जानकारी दी।

उन्होने कहा कि इलेक्ट्रिक स्कूटर का काम बिल्कुल जोरों पर है। अगले 6-9 माह के भीतर कंपनी इसे भारत में लांच करेगी। टीवीएस ने इसे फीचर्स को गुप्त रखा है। लेकिन खबर है कि इस फुल साइज स्कूटर में बेसिक डिजाइन के साथ-साथ कार के भी कई पार्ट्स को जोड़ा जा सकता है।

श्री कृष्णन ने बताया कि हमारे पास बेहद मजबूत रिसर्च एंड डेवलपमेंट प्रोग्राम है, जिस पर कंपनी काम कर रही है। कंपनी ने कीमत, बैटरी समेत कोई भी जानाकारी नहीं दी है। कंपनी इसे लाचं के कुछ दिनों पहले ही रिवील करेगी। कंपनी इसे 2018 के ऑटो एक्सपो में शोकेश कर सकती है।

इन इलैक्ट्रिक टू व्हीलर्स को बनाने का काम कम्पनी चेन्नई में स्थित अपने प्लांट में शुरू करेगी। टीवीएस में मार्केटिंग के वाइस प्रेजिडेंट अनिरुद्ध हलदर ने बताया है कि कम्पनी अब इलैक्ट्रिक सेगमेंट में अपना हाथ आजमाने वाली है।

क्योंकि इलैक्ट्रिक वाहन ही भारत का भविष्य हैं। गौरतलब है कि भारत में सलाना इलेक्ट्रिक से चलने वाले दगो पहिया वाहन 15000 से 20000 ही बिकते है, जब कि पेट्रोल वाले दो पहिया वाहन 1.7 करोड़ बिक जाते है।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -