भारतीय महिला क्रिकेट टीम के कोच पद से हटी पूर्णिमा राउ अब यह बने नए कोच
भारतीय महिला क्रिकेट टीम के कोच पद से हटी पूर्णिमा राउ अब यह बने नए कोच
Share:

नई दिल्ली: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कोच पूर्णिमा राउ को इंग्लैंड में होने वाले महिला क्रिकेट वर्ल्डकप के दो महीने पहले उनको पद से हटा दिया है. वही अब उनकी जगह बड़ौदा के पूर्व बल्लेबाज तुषार अरोथे टीम के नए कोच बनेंगे. अरोथे 2008 से 2012 में भरतीय महिला क्रिकेट टीम के फील्डिंग व मुख्य कोच रह चुके हैं. अरोथे को जून-जुलाई में होने विश्व कप तक के लिए नियुक्त किया गया है और अब वो टीम से आज मुंबई में लगने वाले कंडिशनिग कैम्प में जुड़ेंगे.

स्पोर्ट वेबसाइट में अरोथे के हवाले से लिखा गया है, मुझे बीसीसीआई से फोन आया. उन्होंने मुझसे इस पद को लेकर मेरी दिलचस्पी के बारे में पूछा. राष्ट्रीय टीम का कोच बनने का मौका मैं अपने हाथ से जाने नहीं देना चाहता था. उसके बाद अरोथे ने कहा, मेरे पास भारतीय टीम के साथ कोचिंग का अनुभव है. इसलिए मेल-जोल की समस्या, खासकर सीनियर खिलाड़ियों के साथ नहीं आएगी.

वह उन्होंने यह भी कहा कि, जब मैंने टीम का साथ छोड़ा था तब से कई युवा खिलाड़ी आई हैं. मेरे लिए सबसे बड़ी चुनौती विश्व कप से पहले टीम को तैयार करने की होगी. हमारी बल्लेबाजी और गेंदबाजी काफी अच्छी है. लेकिन, फील्डिंग और फिटनेस पर हमें ध्यान देना है. मुंबई के शिविर में यह हमारी प्राथमिकता रहेगी.

जीत का श्रेय मेरी टीम को जाता है : सुरेश रैना

आईपीएल के इतिहास में सुनील नरेन के नाम रहा यह सबसे ख़ास रिकार्ड

पुणे ने टॉस जीतकर लिया पहले गेंदबाजी करने का फैसला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -