कश्मीर पर भारत ने तुर्की से की स्पष्ट बात
कश्मीर पर भारत ने तुर्की से की स्पष्ट बात
Share:

नई दिल्ली। तुर्की के राष्ट्रपति रेजेप ताइप एरदोआन भारत दौरे पर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भेंट की। दोनों नेताओं के बीच विभिन्न मसलों के ही साथ कश्मीर मसले पर भी चर्चा हुई। ऐसे में भारत ने सीमा पार से चलाए जाने वाले आतंकवाद पर चर्चा की हालांकि भारत ने यह भी कहा कि वह द्विपक्षीय चर्चा के लिए तैयार है। भारत ने कश्मीर मसले पर अपना पक्ष रखा और कहा कि इस क्षेत्र में पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद है।

तुर्की ने एनएसजी में भारत की भागीदारी का समर्थन किया। प्रवक्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तुर्की के राष्ट्रपति को इस समर्थन हेतु धन्यवाद ज्ञापित किया। तुर्की के राष्ट्रपति के कार्यक्रम और वार्ता को लेकर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले ने ट्वीट किया।

इसदौरान यह जानकारी सामने आई कि भारत तथा तुर्की ने सूचना एवं संचार प्रौद्योगिकी आईसीटी, प्रशिक्षण तथा संस्कृति के क्षेत्र में तीन समझौतों पर हस्ताक्षर किए। इसमें साल 2017.2020 के लिए सांस्कृतिक आदान.प्रदान को लेकर एक समझौते पर हस्ताक्षर किया गया। भारत के फॉरेन सर्विस इंस्टीट्यूट एफएसआई तथा तुर्की के डिप्लोमेसी अकादमी के बीच एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया गया। आईसीटी के क्षेत्र में सहयोग को लेकर एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया गया।

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -