बच्चों की ब्यूटी के लिए ये टिप्स आजमाएं

बच्चों की त्वचा काफी नाजुक और कोमल होती है इसलिए जब भी कोई क्रीम बच्चों की नाजुक त्वचा पर लगाए तो उससे पहले उस पर लिखे तत्वों के बारे में जरूर पढ़ ले. साथ ही बच्चे खेल कूद में इतने मग्न हो जाते है कि वे अपने हाथ पैरों का ख्याल नहीं रखते. इसलिए आप ध्यान रखे कि बच्चो की ब्यूटी के लिए क्या जरुरी है. यहां हमारे कहने का मतलब मेकअप करना नहीं है बल्कि बच्चों को पोषण में ऐसा क्या दे कि बच्चे हैल्दी रहे. तो आइये आज हम जानते है कि बच्चों की सुंदरता और सेहत के लिए किन-किन चीजों पर ध्यान देने की जरुरत है.

अगर आप बच्चों को पोषण युक्त आहार देंगी तो उनकी त्वचा हमेशा चमकती रहेगी. ज्यादातर बच्चे हैल्दी चीजे खाने में आनाकानी करते हैं इसलिए आप कोशिश करे की उन्हें हैल्दी खाना खाने की आदत डालें. आप हैल्दी खाने में बच्चों को दूध, अंडे, मछली, हरी सब्जियां व फलों का सेवन करने को दे.

साथ ही आप अपने बच्चों को बालों और चेहरे की साफ़ सफाई के बारे में बताये, साथ ही बच्चों के बालों को रुखे व बेजान होने से रोकने के लिए रात को सोते समय बालों में नियमित रुप से तेल लगाएं. वैसे इस उम्र में बच्चों के बाल छोटे ही रखना चाहिए, जिससे उनकी सही देखभाल हो सके. बच्चे जब खेलते है तो उनकी हाथो में धूल मिट्टी या अन्य तरह के कीटाणु जमा हो जाते हैं. इसलिए आप बच्चों को हाथ धोने की आदत डालें.

ये भी पढ़े

ऐसे करेंगे अपने प्यार का इजहार तो यकीनन लड़की हां बोलेगी

घर में इस तरह बनाये होम मेड Gifts, देखिये ये वीडियो

ये छोटी-छोटी बातें भी ब्रेकअप की वजह बन सकती है

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -