चेहरे पर से हटाए वाइट स्पॉट, यूज करें ये बियर फेस पैक
चेहरे पर से हटाए वाइट स्पॉट, यूज करें ये बियर फेस पैक
Share:

स्किन को लेकर लोगो हमेशा प्रॉब्लम होती है, जैसे स्किन का रफ्फ होना और लड़कियों के साथ ये प्रॉब्लम उनके फेस को लेकर रहती है, आज हम आपको बताएंगे की कैसे आप अपने फेस को सूंदर और खूबसूरत बना सकते है | आपने बियर के बारे में सुना होगा, बियर पीने के तो आपने कई तरह के फायदे सुने होगें लेकिन क्या आप जानते है कि यह हमारी त्वचा के लिए भी काफी फायदेमंद होती है। बीयर में पानी, स्टार्च, माल्टेड, खमीर जैसे प्राकृतिक घटक होते है जो एक क्लींजर का काम करके मृत त्वचा की कोशिकाओं को हटाने में मदद करते है। ब्यूटी इंडस्ट्री में भी कई तरह के प्रोडक्ट्स में इसका इस्तेमाल किया जाता है। आप भी घर पर बीयर से बने फेसपैक का इस्तेमाल कर न केवल चमकती त्वचा पा सकते है बल्कि त्वचा संबंधी कई बीमारियों को भी दूर कर सकते हैं।
बीयर के फायदे
यह त्वचा के पीएच स्तर को संतुलित कर स्किन को साफ व पोषित करती है। इससे बने फेस पैक से त्वचा के छिद्रों को साफ कर चेहरे पर पाए जाने वाले भूरे रंग के धब्बों को आसानी से हल्का करते है। 

अंडा व बीयर 
साफ व चमकदार स्किन पाने के लिए अंडे के सफेद भाग, नींबू के रस व बियर को मिक्स कर मिश्रण तैयार करें। चेहरे पर लगाने के 10 से 15 मिनट बाद गर्म पानी के साथ धो लें। इससे आपकी त्वचा प्राकृतिक रुप से मॉइश्चराइजर होने के साथ कई तरह के संक्रमण से भी दूर रहेगी। 

संतरा व बीयर 
संतरें के रस में प्राकृतिक साइट्रस एसिड पाया जाता है जो त्वचा में उपस्थित गदंगी को हटाने में मदद करते हैं। बीयर में संतरे का रस मिक्स कर लगाने से चेहरे पर प्राकृतिक चमक आती हैं। चेहरे पर एक कोट लगाने के बाद उसके ऊपर 3 से 4 परतें जरुर लगाएं। 
शहद व बीयर 
चेहरे पर मुंहासो को दूर करने के लिए अंडा, शहद व बीयर का फेस पैक बना सकते है। इससे त्वचा के छिद्रों में मौजूद बैक्टीरिया खत्म होते है व त्वचा के पीएच स्तर में काफी सुधार होता है। शहद में पाए जाने वाले एंटीसेप्टिक व जीवाणुरोधी गुण त्वचा को मॉइश्चराइजर कर मुंहासों को ठीक करते है। 

जैतून, बादाम तेल व बीयर 
बीयर, दही, जैतून तेल, बादाम तेल व नींबू के रस को बराबर मात्रा में मिक्स कर पेस्ट बना लें। चेहरे को धोने के बाद इस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं। इससे चेहरे को प्राकृतिक रुप से पोषण मिलता है व त्वचा काफी स्वस्थ नजर आती हैं।

इमली की पत्तियों की चमत्कारी स्वस्थ लाभ, जाने

बोन हेल्थ के लिए हानिकारक है ये हैबिट्स, आज ही बदले

सर्दियों में इस एक फ्रूट को खाने से वेट लोस्स में मिलेगी मदद, जाने

प्रेग्नन्सी के दौरान दिवाली में इन बातो का रखे ध्यान, जाने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -