ट्रंप ने उठाए हिलेरी और एफबीआई जांच पर सवाल

वाॅशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव को कुछ ही समय बचे हैं और ऐसे में राष्ट्रपति चुनाव में प्रत्याशी के तौर पर खड़ीं हिलेरी क्लिंटन को एफबीआई द्वारा ईमेल लीक मामले में क्लीन चिट मिलने पर उनके प्रतिद्वंदी डोनाल्ड ट्रंप ने उनकी आलोचना की है। उन्होंने कहा है कि यहां पर धांधली वाला तंत्र कार्य कर रहा है। यह तो हिलेरी ओर एफबीआई ही जानते हैं कि ई मेल लीक ममाले में क्या हुआ। डोनाल्ड ट्रंप मिशिगन में डेट्रोएट समर्थकों से चर्चा कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा था कि हिलेरी दोषी हैं और वे स्वयं और ट्रंप स्वयं इस बात को जानती हैं।

दूसरी ओर एफगीआईग् निदेशक जिम कोमी ने हिलेरी को क्लीन चिट देते हुए अमेरिकी कांग्रेस के नेताओं को पत्र लिखा था। पत्र में उन्होंने लिखा था कि हमने उन निष्कर्षों को बदला नहीं है जो हमने पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन को लेकर जुलाई में जारी किए थे। कोमी ने हिलेरी के सहयोगी के लैपटाॅप में पाए गए ईमेल्स का निष्कर्ष निकालने के बाद इस तरह का परिणाम सामने रखा।

हालांकि ट्रंप ने कहा कि एक ही सप्ताह में 6.5 लाख ईमेल कोई पढ़ सकता है क्या। इस मामले में किसी तरह की धांधली की बात गलत नहीं है। उन्होंने अमेरिकी जनता को संबोधित करते हुए कहा कि अमेरिकी जनता को ही अब अपना फैसला देकर उचित कदम उठाने होंगे।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -