जल्द आएगा गूगल का नया वर्जन, Truecaller को देगा कड़ी टक्कर

By Nikki Chouhan
Nov 24 2020 12:40 PM
जल्द आएगा गूगल का नया वर्जन, Truecaller को देगा कड़ी टक्कर

जानी मानी मशहूर टेक कंपनी 'गूगल' अपने विशेष ऐप Phone by Google के नए वर्जन को पेश करने की तैयारी कर रही है, जिसका नाम Google Call होगा। इस अपकमिंग मोबाइल ऐप में उपभोक्ता को कॉलर-आईडी तथा स्पैम कॉल को रोकने की सुविधा प्राप्त होगी। वहीं, कंपनी इस ऐप के माधयम से Truecaller को कड़ी टक्कर देगी। मोबाइल इंडियन की रिपोर्ट के अनुसार, Redditor ने गूगल के इस आगामी कॉलिंग ऐप गूगल कॉल को यूट्यूब के विज्ञापन पर स्पॉट किया है। यूट्यूब पर देखे गए इस विज्ञापन में 'lets you answer with confidence' टैगलाइन का इस्तेमाल किया गया है।  

गूगल ने अभी तक गूगल कॉल की लॉन्चिंग को लेकर कोई सुचना नहीं दी है। किन्तु आशा की जा रही है कि इस ऐप को शीघ्र ही पेश किया जाएगा। आपको बता दें कि गूगल का फोन ऐप एंड्रॉयड उपभोक्ता के लिए है। इस ऐप की विशेषता है कि यह स्क्रीन लॉक होने के पश्चात् भी उपभोक्ता को कॉलर के नाम की सूचना देता है। कंपनी ने हाल ही में इस ऐप के लिए कई सारे फीचर्स जारी किए थे।

गूगल ने अपने डिजिटल पेमेंट ऐप Google Pay को पूरी प्रकार से रीडिजाइन किया है। गूगल का दावा है कि नए परिवर्तन से Google Pay उपभोक्ता को मनी सेविंग में सरलता हो जाएगी। साथ-साथ उपभोक्ता अपने खर्च पर नजर रख सकेंगे। हालांकि गूगल की ओर से आरम्भ में Google Pay में परिवर्तन सिर्फ अमेरिकी उपभोक्ता के लिए किया गया है। हालांकि शीघ्र ही भारत समेत बाकी विश्व में Google Pay का अपडेट मिलेगा। Google Pay के पुराने ऐप में आपको बैंक कार्ड डिटेल तथा हालिया ट्रांजैक्शन होम पेज पर नजर आते थे। वही अब देखना ये है कि ये बदलाव यूजर्स के लिए कितना फायदेमंद साबित होता है।

बीटीएस 2020 के समापन समारोह में 25 करोड़ लोगों ने किया लॉग इन: डॉ सीएन अश्वथ नारायण

खंड अंतरराष्ट्रीय स्टॉक के साथ तकनीकी महिंद्रा पार्टनर्स ने की साझेदारी

24 नवंबर को बिक्री के लिए उपलब्ध होगा Micromax IN Note 1