Share:
दुल्हनों के लिए ट्रेंडी है ये ये स्टाइलिश और हैवी पायल
दुल्हनों के लिए ट्रेंडी है ये ये स्टाइलिश और हैवी पायल

एंक्लेट्स अर्थात पायल का जमाना कई पुराना हैं. लेकिन इसका ट्रेंड आज भी बरक़रार है. बल्कि अब तो नई नई एंकलेट आने लगे हैं जिसे आप अपनी शादी में भी पहन सकते हैं. आज हम ऐसी ही कुछ पायल के बारे में बताने जा रहे हैं. क दुल्हन का श्रृंगार बढाने में पायल का बड़ा महत्व माना जाता हैं. आज हम आपके लिए वर्तमान समय की कुछ स्पेशल ट्रेंडी एंक्लेट्स लेकर आए हैं जिनकी मदद से आप अपनी शादी में पैर की शोभा बढ़ा सकती हैं. 

* आज भी शादी के मौके पर लड़की को चांदी की बेहद वजनदार पायल दी जाती है. हिंदुओं में एक खास मान्यता यह भी है कि पायल कभी भी सोने की नहीं बनवाई जाती, क्योंकि हिंदू संस्कृति में सोने को देवताओं का आभूषण कहा जाता है, इसलिए इसे पैरों में पहनना अपशगुन माना जाता है, यही कारण है कि पायल ज्यादातर चांदी की ही बनवाई जाती है.

 * पायल के ट्रैंड में कई तरह के बदलाव समय के साथ आए हैं, चांदी के अलावा प्लास्टिक और वुडन पायल भी लड़कियों के बीच काफी पॉपुलर है. इन दिनों पांवों की जगह सिर्फ एक ही पैर में पायल पहनने का ट्रैंड भी जोरो पर है.

* मगर शादी जैसा अवसरों पर घुंघरू व अलग-अलग डिजाइन्स की पायल ही पहनना पसंद की जाती है. 

* कैप्री, शॉर्ट स्कर्ट, साड़ी और सूट के साथ पायल बेहद कूल लुक देती है. लड़कियां इसे जींस के साथ भी पहनने लगी हैं.

* फुटवियर्स में हील या फ्लिप फलोप किसी के भी साथ पहनी जा सकती है. परंतु बैली व शूज के साथ इन्हें पहनना अवॉइड ही करें. इन दिनों महिलाओं में बिछिया के मैचिंग वाली पायल पहनने का ट्रैंड हैं, जो दोनों को एक चेन से जो़ड़ती है.

* इसके अलावा जैम, स्टोन, ग्लास बीड्स, कलर्ड पर्ल्स और गोल्ड प्लेटेड बीड्स वाली पायल खूब पसंद की जा रही हैं. इसके अलावा स्वारोस्की क्रिस्टल वाली पायलें भी युवतियों को बेहद भा रही हैं.

क्या आपको भी उठते हैं वैक्सिंग के बाद दाने, तो ये अपनाएं टिप्स

प्राकृतिक तरीकों से भी बना सकते हैं अपनी पलकों को खूबसूरत

बैकलेस पहनना चाहती हैं तो बैक एक्ने को करें दूर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -