बैकलेस पहनना चाहती हैं तो बैक एक्ने को करें दूर
बैकलेस पहनना चाहती हैं तो बैक एक्ने को करें दूर
Share:

आजकल की लाइफस्टाइल में लड़कियां बैकलेस पहनना पसंद करती हैं. इसके लिए आपकी बैक भी अच्छी होनी चाहिए. यानि पीठ पर अगर एक्ने होते हैं तो इम्प्रैशन अच्छा नहीं पड़ता. ऐसे में जरूरी हो जाता हैं कि जल्द पीठ के एक्ने से निजात पाई जाए. इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसे उपाय लेकर आए हैं जिनकी मदद से पीठ के एक्ने से छुटकारा मिलेगा और आप अपनी बेकलेस ब्लाउज पहनने की चाहत को पूरा कर सकेंगी. जानिए इससे छुटकारा पाने के उपाय.

एलोवेरा जैल
एलोवेरा में एंटी-बैक्टीरियल व एंटी-फ्लेमेटरी गुण होते हैं जो त्वचा से जुड़ी सभी प्रॉबल्म को होने से रोकते है. आप चाहे तो मार्कीट से एलोवेरा जैल खरीदकर या फ्रेश एलोवेरा की पत्तियों को इस्तेमाल से जैल निकालकर पीठ के पिंपल्स पर अप्लाई कर सकती हैं. इस मास्क को 30 मिनट तक एक्ने पर लगाकर रखे. फिर पानी से धो दें.

हल्दी पाउडर
त्वचा से जुड़ी समस्याओं को दूर करने के लिए हल्दी का इस्तेमाल सदियों से किया जा रहा है. यह नेचुरल तरीके से स्किन को फेयर करती है और एक्ने से छुटकारा दिलाती हैं. पानी में 1 टीस्पून हल्दी पाउडर मिलाकर मास्क अपनाएं. फिर इस मास्क को अपने पीठ के पिंपल्स पर अप्लाई करें. अब इसे 20-30 मिनट के लिए सुखने दें. फिर पानी से धो दें. इससे न सिर्फ स्किन का ग्लो बढ़ेगा बल्कि पिंपल्स की समस्या भी दूर होगी. 

ग्रीन टी 
ग्रीन टी पीने की आदत आपको शादी से पहले ही डाल लेनी चाहिए क्योंकि इससे काफी फायदे मिलते हैं. इसके अलावा यह खूबसूरती निखारने में भी काफी लाभकारी साबित होती हैं. ग्रीन टी में इपॉलीफेनोल्स नामक का तत्व होता है जो सीबम के सर्कुलेशन और मुंहासों को कम करने में मदद करता है. 1 कप गर्म पानी में 1 टीस्पून ग्रीन टी की पत्तियां डालककर 5 मिनट तक उबाल लें. अब इस पानी को ठंडा करके रूई की मदद से बेक एक्ने पर अप्लाई करें. 15-20 मिनट बाद पानी से धो लें.

आपके मेकअप को कम्पलीट लुक देते ये कॉम्पैक्ट पाउडर

कॉन्टैक्ट लेंस पहनने वाले इन मेकअप टिप्स को करें फॉलो

खूबसूरती को बढ़ाने में मदद करता मोरिंगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -