बाबा बैद्यनाथ मंदिर के दानपात्र से निकला खजाना, देखने वालों की फ़टी रह गई आँखे
बाबा बैद्यनाथ मंदिर के दानपात्र से निकला खजाना, देखने वालों की फ़टी रह गई आँखे
Share:

देवघर: बृहस्पतिवार को झारखंड के देवघर स्थित ज्योतिर्लिंग बाबा बैद्यनाथ मंदिर की दान पेटी खोली गई। इसमें लाखों रुपये की भारतीय मुद्रा के साथ ही अमेरिका एवं नेपाल की करेंसी भी मिली। इसकी गिनती में मंदिर के सभी कर्मचारियों को प्रातः से लेकर शाम तक लगाया गया था। लगभग 2 महिने पश्चात् मंदिर की दान पेटी को खोला गया था।

प्राप्त खबर के अनुसार, 15 जून को विश्व प्रसिद्ध द्वादश ज्योतिर्लिंग बाबा बैद्यनाथ मंदिर की दान पेटी को खोला गया। इसमें लगभग 18 लाख 59 हजार 514 रुपये मिले। साथ ही 1 हजार 996 नेपाली रुपये सहित 12 अमेरिकन डॉलर भी मिले। बैद्यनाथ मंदिर में कुल 18 दान पेटियों से इतना चढ़ावा मिला है। मंदिर के सह एसडीओ के निर्देश पर सह प्रभारी सीओ सुनील कुमार की निगरानी में चढ़ावे की गिनती हुई। उन्होंने बताया कि 5 अप्रैल के पश्चात् 15 जून को प्रातः 11 बजे से शाम 5 बजे तक चढ़ावे की गिनती हुई। चढ़ावे में नोट व सिक्कों की संख्या बहुत थी। इस कारण मंदिर के सभी कर्मियों को गिनती में लगाया था।

बता दें, इससे पहले महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले में स्थित तुलजा भवानी मंदिर में एक सप्ताह की गिनती में 207 किलो सोना, 1280 किलो चांदी एवं 354 हीरे मिले थे। इसकी गिनती अब भी जारी है। दरअसल, मंदिर में प्रत्येक 15 वर्षों में एक बार चढ़ावे की गिनती होती है। तुलजा भवानी मंदिर में लगभग 35 व्यक्तियों की टीम प्रातः 10 बजे से शाम को 7 बजे तक चढ़ावे की गिनती कर रही है। चढ़ावे की गिनती वाली जगह 35 से 40 कैमरे लगे हुए हैं। तुलजा भवानी मंदिर औरंगाबाद से लगभग 280 किलोमीटर दूर है। प्रत्येक वर्ष लाखों भक्त मंदिर में माता के दर्शन करने आते हैं। तुलजा भवानी महाराष्ट्र की कुलदेवी हैं। यहां देवी की प्रतिमा से 5 फीट दूर 'चोपदार दरवाजा' बना है। VIP व्यक्तियों को इसी दरवाजे से तुलजा भवानी माता के दर्शन कराए जाते हैं। 

माँ-बेटे मिलकर देते थे इस घिनौनी वारदात को अंजाम, पर्दाफाश हुआ तो पुलिस भी रह गई दंग

सोने की चेन का लालच देकर बच्ची पर डाला धर्मांतरण का दबाव, नहीं मानी तो कर दिया ये हाल

बंगाल में हिंसा रोकने के लिए केंद्रीय बलों की तैनाती नहीं चाहती CM ममता बनर्जी ! हाई कोर्ट के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएगी सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -