ट्रांसजेंडर सुंदरियों की प्रतियोगिता में ट्रिक्सी बनी मिस इंटरनेशनल क्वीन 2015
ट्रांसजेंडर सुंदरियों की प्रतियोगिता में ट्रिक्सी बनी मिस इंटरनेशनल क्वीन 2015
Share:

पटाया : समय बदल रहा है, लोग समाज के हर तबके को अपना रहे है। पिछले दिनों एक ट्रांसजेंडर ने सब-इंस्पेक्टर का पद संभाला और अब ट्रांसजेंडरों के लिए सबसे बड़ी ब्यूटी कॉन्टेस्ट का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता की विनर फिलीपींस की ट्रिक्सी मैरीस्टेला रही। पटाया में शुक्रवार रात को मिस इंटरनेशनल क्वीन 2015 का खिताब जीता, जिसमें उन्होने 17 देशों के 26 प्रतिभागियों को पछाड़ा। इस कॉम्पीटिशन में ब्राजील की वैलिशिया डोमेनिक फराज फर्स्ट रनर अप और थाइलैंड की सोपिडा सेकंड रनर अप रही।

इस कॉंटेस्ट की शुरुआत 2004 में हुई थी। 2010 में इसमें हिस्सा लेने वाली जेना टालाकोवा 2012 में मिस यूनिवर्स कनाडा में हिस्सा लिया जहाँ बाद में ऑर्गनाइजर पता चला कि उनका जन्म बतौर मेल की तरह हुआ है, तो उन्हें इस प्रतियोगिता से डिस्क्वालिफाई कर दिया गया। इस पर उन्होने ऑर्गनाइजर और इसके मालिक पर केस कर दिया। तब जाकर उन्हें इसमें शामिल होने मिला।

इस प्रतियोगिता को फिलिपींस से जीतने वाली ट्रिक्सी दूसरी है। इससे पहले 2012 में केविन बैलट ने जीता था। ट्रिक्सी मनीला की रहने वाली 29 साल की प्रतियोगी है। यूनिवर्सिटी ऑफ फिलीपींस से यूरोपियन लैंग्वेजेज डिपार्टमेंट से ग्रैजुएशन कर चुकी हैं। उन्हें वॉयलिन बजाना बेहद पसंद है। इससे पहले ट्रिक्सी फिलीपींस में हुए मिस गे का खिताब पा चुकी है।

इस कॉन्टेस्ट के आयोजक इसे ट्रांसजेंडर्स के लिए दुनिया की सबसे बड़ी प्रतियोगिता मानते हैं। इसमें ऐसा कोई भी भाग ले सकता है, जिसका जन्म मेल के तौर पर हुआ हो और उसकी उम्र 18 से 36 वर्ष के बीच हो। जो पहले से ट्रांसजेंडर महिला हो या बाद में सर्जरी कराकर बनी हो, वह इसमें हिस्सा ले सकती है।

2014 में कॉन्टेस्ट जीतने वाले को 12500 डॉलर मिले थे। एक मुफ्त कॉस्मेटिक सर्जरी का ऑप्शन भी मिला था। इसमें दूसरे ब्यूटी कॉन्टेस्ट की तरह ही टैलेंट, स्विमसूट और इवनिंग गाउन राउंड होता है। कॉन्टेस्ट में हिस्सा लेने वालों को अपने देश के ट्रेडिशनल कॉस्टयूम पहनने के लिए भी कहा जाता है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -